सुपौल में चेचक से करीब 300 लोग आक्रांत, उपचार की नहीं हुई व्यवस्था

सुपौल- प्रखंड अंतर्गत कटहारा-कदमपुरा पंचायत स्थित विभिन्न वार्डों में चेचक ने विकराल रूप धारण कर लिया है. अब तक इस बीमारी से 300 से अधिक लोग आक्रांत हैं, जबकि सिविल सर्जन समेत स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारियों को सूचना दिये जाने के बावजूद अब तक उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं की गयी है. नतीजा है कि पीड़ितों की संख्या में प्रतिदिन इजाफा हो रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार सूचना दिये जाने के बावजूद अब तक पंचायत क्षेत्र में चिकित्सकों दल को नहीं भेजा गया है.पंचायत के वार्ड नंबर नौ में सबसे अधिक 150 लोग इस बीमारी से आक्रांत हैं.
            जानकारी अनुसार विगत एक सप्ताह से पंचायत के कई लोग बारी-बारी से इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. सबसे दिलचस्प बात यह है कि पंचायत क्षेत्र स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र खखई में पदस्थापित चिकित्सक व कर्मियों को इस बात की जानकारी भी नहीं है. सोमवार को इस बाबत पूछने पर कर्मियों ने अनभिज्ञता जाहिर की. वहीं स्थानीय मो अनवारूल हक एवं बिन्देश्वरी राम की मानें तो सिविल सर्जन से मिल कर इस बात की जानकारी दिये जाने पर उन्होंने पीएचसी प्रभारी डॉ मेजर शशि भूषण प्रसाद को लिखित आवेदन देने की सलाह दे कर अपना पल्ला झाड़ लिया. बताया कि इस बीमारी के कारण कई छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है. वहीं एक ही परिवार के सभी सदस्यों के एक साथ बीमार पड़ जाने की वजह से कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.
     इस बाबत पूछने पर सिविल सर्जन डॉ रामेश्वर साफी ने बताया कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है.मंगलवार को चिकित्सकों की टीम कटहारा-कदमपुरा पंचायत भेजी जायेगी.
(नि.सं.)
सुपौल में चेचक से करीब 300 लोग आक्रांत, उपचार की नहीं हुई व्यवस्था सुपौल में चेचक से करीब 300 लोग आक्रांत, उपचार की नहीं हुई व्यवस्था Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 02, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.