गम्हरिया पैक्स चुनाव विवाद: डीएम ने किया हस्तक्षेप, अनशन समाप्त

मधेपुरा जिला के गम्हरिया प्रखंड कार्यालय में जीवछपुर पंचायत के लिए हुए पैक्स चुनाव के परिणाम से असंतुष्ट एक गुट के प्रत्याशी और उनके समर्थकों का अनशन आज समाप्त हो गया है.
    बता दें कि मंगलवार को प्रखंड के जीवछपुर पंचायत के लिए पैक्स चुनाव हुआ था और रात भर मतगणना के बाद अहले सुबह परिणाम घोषित किया गया था. परिणाम में पहले पिंकी देवी दो मतों से आगे थी जबकि पुनर्गणना के बाद प्रतिद्वंदी रूपेश कुमार पांच मतों से आगे रहे. विरोध में पिंकी देवी और उनके समर्थकों ने प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार को घेरते हुए अनशन शुरू कर दिया था.
    आज दूसरे दिन अनशनकारियों को समझाने पहले मधेपुरा सदर एसडीओ संजय कुमार निराला पहुंचे और अनशनकारियों को सरकारी काम काज में बाधा डालने से मना करते हुए उनसे अनशन समाप्त करने का अनुरोध किया. पर अनशनकारी डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े थे. बाद में अनशन स्थल पर पहुंचे मधेपुरा के डीएम मो० सोहैल और एसपी विकास कुमार गम्हरिया प्रखंड पहुंचे.
    जिलाधिकारी ने दोनों पक्षों के 5-5 प्रतिनिधियों को बुलाकर बातें की और उनसे कहा कि उन्होंने चुनाव प्राधिकार से तीन बिन्दुओं पर दिशानिर्देश माँगा है. उन्होंने चुनाव प्राधिकार को इस आशय का पत्र लिखा है कि या तो पहले विजयी घोषित प्रत्याशी को सर्टिफिकेट देने का निर्देश दिया जाय या फिर पुनर्गणना के बाद विजयी प्रत्याशी को या फिर से एक बार और रिकाउंटिंग का निर्देश दिया जाय.
    दोनों पक्षों की सहमति होने के बाद करीब चार बजे शाम को गम्हरिया थानाध्यक्ष ने अनशनकारियों को जूस पिलाकर अनशन समाप्त करवाया. इस तरह प्रखंड में दो दिनों से बाधित काम-काज देर शाम शुरू हो सका.
गम्हरिया पैक्स चुनाव विवाद: डीएम ने किया हस्तक्षेप, अनशन समाप्त गम्हरिया पैक्स चुनाव विवाद: डीएम ने किया हस्तक्षेप, अनशन समाप्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 17, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.