मधेपुरा नगर परिषद् में घमासान: कई महिला पार्षदों ने लगाए मुख्य पार्षद और सहयोगी पर अत्यंत गंभीर आरोप, दोनों पक्षों ने डीएम-एसपी से लगाई न्याय की गुहार

मधेपुरा नगर परिषद् कार्यालय में कल बैठक के दौरान ही दो पक्षों के बीच जमकर हुई भिडंत के बाद जहाँ दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने हेतु आवेदन दिया वहीँ आज भी दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ मैदान में डटे दिखे.
    कल अपने साथ मुख्य पार्षद विशाल कुमार बबलू तथा वार्ड पार्षद ध्यानी यादव के द्वारा वार्ड नं. 4 की वार्ड पार्षद निर्मला देवी ने दुर्व्यवहार और मारपीट का आरोप लगाया था जबकि वार्ड पार्षद ध्यानी यादव ने निर्मला देवी के द्वारा ही उनपर चप्पल उठाने का प्रत्यारोप लगाया था.
       आज जिलाधिकारी के जनता दरबार में वार्ड पार्षद निर्मला देवी, रीता कुमारी, मीरा देवी, विनीता भारती, अनीता श्रीवास्तव, आशा श्रीवास्तव आदि महिला पार्षदों के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन लेकर पहुंची महिला पार्षदों ने कल की घटना की पूरी जानकारी जिलाधिकारी मो० सोहैल को दी. आवेदन में यहाँ तक लिखा है कि मुख्य पार्षद हर योजना में संवेदक के मोटा पैसा लेता है और वार्ड पार्षदों को धमकी देता है. आरोप यहाँ तक लगाये गए कि सदन में महिलाओं की संख्यां अधिक है फिर भी मुख्य पार्षद सदन के अन्दर गन्दा-गन्दा मजाक करता है और फब्ती कसता है. इसके अलावे वार्ड पार्षद ध्यानी यादव महिलओं को अन्दर जाते व निकलते समय पैर मार देता है जिससे महिला पार्षदों के गिरने का खतरा बना रहता है.
    महिला वार्ड पार्षदों ने जिलाधिकारी से दुर्व्यवहार समेत कई अन्य मामलों की भी जांच कराने का अनुरोध करते हुए कहा कि जिससे महिला वार्ड पार्षदों की इज्जत-आबरू बच सके.
    दूसरी तरफ वार्ड पार्षद ध्यानी यादव ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर कहा है कि कल नगर परिषद के बोर्ड की बैठक के बाद सभा कक्ष में ही वार्ड नं० 04 की वार्ड पार्षद निर्मला देवी के द्वारा न केवल गाली-गलौज किया गया बल्कि चप्पल उठाकर मारने की कोशिश की गई. यहाँ तक कि साजिश के तहत अपने पति एवं आपराधिक छवि के सरकारी राशि के गबन के आरोपी रविन्द्र यादव को बुलाकर धक्का-मुक्की और मारपीट की और जान से मारने की धमकी दिया गया. वार्ड पार्षद श्री यादव ने कहा कि इस घटना का साक्ष्य स्वरुप वीडियो नप प्रशासन के पास मौजूद है. यही नहीं मेरे विरुद्ध निर्मला देवी के आवेदन पर गलत मुक़दमा पहले दर्ज कर लिया गया. वार्ड पार्षद ने उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाईं है.
    देखा जाय तो जिस तरह से नगर परिषद् में घमासान शुरू हुआ है इससे न सिर्फ नगर परिषद् क्षेत्र का विकास बाधित होगा बल्कि जिस तरह के आरोप-प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो चुका है उससे मधेपुरा नगर परिषद् की मर्यादाएं भी तार-तार हो रही है और जनता खुद को ठगा महसूस कर रही है.
मधेपुरा नगर परिषद् में घमासान: कई महिला पार्षदों ने लगाए मुख्य पार्षद और सहयोगी पर अत्यंत गंभीर आरोप, दोनों पक्षों ने डीएम-एसपी से लगाई न्याय की गुहार मधेपुरा नगर परिषद् में घमासान: कई महिला पार्षदों ने लगाए मुख्य पार्षद और सहयोगी पर अत्यंत गंभीर आरोप, दोनों पक्षों ने डीएम-एसपी से लगाई न्याय की गुहार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 17, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.