जन अधिकार पार्टी के बिहार बंद का मधेपुरा में दिखा असर

राज्य में बढ़ रहे अपराध, सूबे में टैक्स वृद्धि, बिगड़ती कानून व्यवस्था, सत्ताधारी विधायक द्वारा दुष्कर्म की घटना, लूट, अपहरण को लेकर जन अधिकार पार्टी द्वारा आज आहूत बिहार बंद मधेपुरा में असरदार दिखा.
       मधेपुरा जिला मुख्यालय में दुकानें आदि सुबह से ही बंद रही और बंद समर्थक शहर में घूमते रहे. अधिकाँश दुकानें स्वत:स्फूर्त बंद थी. जिला मुख्यालय के कर्पूरी चौक, कॉलेज चौक आदि जगहों को बंद समथकों ने जाम कर दिया था जिससे आवागमन बाधित हो गया. उधर पटना में जहाँ जन अधिकार पार्टी के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव खुद कार्यकर्ताओं के साथ बंद के समर्थन में जमे थे वहीँ मधेपुरा में भी जाप कार्यकर्त्ता जुलूस की शक्ल में घुमते दिखे. बंद समर्थक सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे. पुलिस ने पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को एतिहात के तौर पर गिरफ्तार कर लिया जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया.
    मधेपुरा में बंद समर्थको ने दौराम मधेपुरा रेलवे स्टेशन जाकर इंटरसिटी ट्रेन के सामने भी जाकर सरकार विरोधी नारे लगाए.
       उधर जिले के प्रखंडों से भी बंद के समाचार मिले हैं. सिंहेश्वर, मुरलीगंज, गम्हरिया, पुरैनी, चौसा आदि प्रखंडों में बंद का अधिक असर दिखा, जबकि कुमारखंड और शंकरपुर में बंद का असर कम दिखा. मुरलीगंज में बंद समर्थकों ने बेंगा पुल एनएच 107 को जाम कर आवागमन को घंटो बाधित कर दिया.
    मधेपुरा में बंद के दौरान आम लोग जहाँ परेशान दिखे वहीँ जिला मुख्यालय में सडकों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल भी तैनात थी और सदर एसडीओ संजय कुमार निराला बंद समर्थकों को समझाते दिखे.
(रिपोर्ट: मुरारी कुमार सिंह/ महताब आलम)
जन अधिकार पार्टी के बिहार बंद का मधेपुरा में दिखा असर जन अधिकार पार्टी के बिहार बंद का मधेपुरा में दिखा असर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 20, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.