'और ये गोरखपुर की सरिता ने ये पटका बनारस की नंदनी को': विवाह पंचमी मेले में महिला कुश्ती समेत राष्ट्रीय स्तर के पहलवानों के प्रदर्शन बेहद सराहनीय

अगहन में विवाह पंचमी के अवसर पर मधेपुरा जिला के सिंहेश्वर प्रखंड के सुखासन पंचायत में लगने वाले भव्य मेले का समापन आज रात रंगा रंग कार्यक्रम के बाद होगा. इससे पूर्व हर साल की भांति इस वर्ष भी मेले का मुख्य आकर्षण कुश्ती प्रतियोगीता का आयोजन रहा, जिसमें मुख्य आकर्षण महिलाओं की कुश्ती रहा.
       इस बार भी पहले दिन पहला मुकाबला बनारस की नंदनी लखनऊ की आस्था के बीच संघर्ष देखने को मिला. अंत में बाजी नंदनी के हाथ लगी. वही दिल्ली के सोनाली और गोरखपुर के सरिता में बाजी सोनाली के नाम रही , तीसरा मुकाबला दोनों के विजेता से हुआ  जिसमें सरिता ने नंदनी को पटखनी दे कर पहले दिन का मुकाबला अपने नाम कर लिया. पुरूष वर्ग में मधुबनी के कृष्ण देव ने चित्रकूट अयोध्या के दिलीप बाबा को हराया. ग्वालियर के रामावतार सिंह ने खगडिया के दीपक को हराया. अयोध्या के कमलेश ने इलाहाबाद के विनोद को एकतरफा मुकाबले में हराया. दूसरे दिन विनोद पहलवान को दिलीप बाबा ने, कृष्णदेव ने राजकुमार को,  लतौना के शंकर ने मंजेश को, कमलेश को दीपक, एमपी के भीम ने जयप्रकाश को पराजित किया. नेपाल केसरी राजवीर ने जगमोहन को,  कृष्णा देव ने भीम को,  मुंगेर के सुधीर ने कैलाश को,  रामावतार ने मनोज को,  खोनहा के गणपत ने विमल को पटखनी दिया.
    उधर महिला वर्ग में  आस्था ने अंशिका को,  सरिता ने पुनम को, झारखंड की आरती ने बबीता को,  दिल्ली की आरती ने सरिता को रोमांचक मुकाबले में हराया. वही नंदनी और बबीता, कर्णवीर और सर्वेस, विरेंद्र और पमपम की काफी कसमकस के बाबजूद ड्रा रही. प्रतियोगीता के दूसरे दिन सदर एसडीओ संजय कुमार निराला, हरि टेकरीवाल, उपेन्द्र यादव, मेला समिति के अध्यक्ष किशोर कुमार पप्पू , सचिव शिवचंद्र चौधरी, उपाध्यक्ष संजय मेहता, अशोक भगत,  मुन्ना कुमार, पुर्व बिहार केसरी चंद्र देव पहलवान,  मैच रैफरी संत कुमार, और चंद्र देव यादव, शारीरिक शिक्षक अभिमन्यु कुमार मौजूद थे.
'और ये गोरखपुर की सरिता ने ये पटका बनारस की नंदनी को': विवाह पंचमी मेले में महिला कुश्ती समेत राष्ट्रीय स्तर के पहलवानों के प्रदर्शन बेहद सराहनीय 'और ये गोरखपुर की सरिता ने ये पटका बनारस की नंदनी को': विवाह पंचमी मेले में महिला कुश्ती समेत राष्ट्रीय स्तर के पहलवानों के प्रदर्शन बेहद सराहनीय Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 19, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.