मधेपुरा: सेवा शुल्क नहीं मिला तो लगा दी गलत सूई, एएनएम पर आरोप

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय स्थित पीएचसी ने एक एएनएम पर आरोप लगा है कि परिजनों ने एक प्रसूता के इलाज के दौरान एक एएनएम को मांगे गए सेवा शुल्क नहीं दिए तो एएनएम ने प्रसूता को गलत सूई लगा दी, जिसके बाद प्रसूता की हालत काफी बिगड़ गई.
    पुरैनी प्रखंड के ही वंशगोपाल पंचायत के ज्ञान विकास बघरा गांव के एक प्रसूता के साथ आरोप के मुताबिक हुए उस मामले के बाद पीड़िता के पति पंकज ठाकुर ने पुरैनी पीएचसी प्रभारी व थाना में एएनएम के खिलाफ आवेदन देकर आवश्यक कार्रवाही की मांग की है.  प्रसूता के पति द्वारा दिए गए आवेदन में चर्चा है कि पंकज ठाकुर अपनी पत्नी का प्रसव कराने बीते तीन दिसंबर की रात्रि में पुरैनी पीएचसी पहुंचा जहाँ चार दिसंबर की सुबह में उसका प्रसव भी स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा बिना किसी परेशानी के करा दिया गया. प्रसव कराने के बाद ड्यूटी पर तैनात एएनएम अनिता देवी द्वारा प्रसूता के परिजनों से पैसे की मांग की जाने लगी और नहीं दिये जाने उसे काफी भला बुरा कहते हुए उन्होंने  प्रसूता को सूई लगाई. सूई लगाते हीं प्रसूता के बायें हाथ में जलन एवं अंगुली एकाएक कड़ा होने लगा. परिजन घबरा गए और जब इसकी शिकायत पीएचसी प्रभारी से की गई तो उन्होंने एएनएम को स्लाईन चढ़ाने का निर्देश दिया. स्लाईन चढ़ाने के बाद पीएचसी प्रभारी द्वारा ठीक हो जाने की बात कह उसे स्वास्थ्य केन्द्र से छुट्टी कर दी गई, लेकिन उसके बाद उक्त प्रसूता की हालत बिगरती चली गई. कहा गया कि पीड़िता का बायां हाथ पूरी तरह कड़ा एवं सूख कर काम करना बंद कर दिया है.
                इस संबंध में पीएचसी प्रभारी डा़ अजय कुमार सिन्हा से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि आवेदन अभी आया है इसे हम फुर्सत के क्षण में देखेंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि मामले को लेकर निष्पक्ष जांच एवं कार्रवाई होती है या नहीं, या फिर यह मामले भी कहीं ठंडे बस्ते में तो दबा नहीं दिया जाएगा. बता दें कि गरीबो से जुड़े आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं और उन्हें ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है.          
मधेपुरा: सेवा शुल्क नहीं मिला तो लगा दी गलत सूई, एएनएम पर आरोप मधेपुरा: सेवा शुल्क नहीं मिला तो लगा दी गलत सूई, एएनएम पर आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 17, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.