'आपदा विभाग में पैसे की कमी नहीं है, शीतलहर से भी मरने वालों को आपदा के तहत ही रखा जाएगा': प्रो० चंद्रशेखर आलमनगर में

 महागठबंधन सरकार की पहली प्राथमिकता है न्याय के साथ-साथ विकास. इसलिए किसी गरीब और वंचित के साथ यदि जुल्म हुए और न्याय नहीं हुआ तो उसके जिम्मेवार अधिकारियों को बख्शा नहीं जायेगा.
        मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखण्ड स्थित विरेन्द्र कला भवन में आयोजित नागरिक सम्मान समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन मंत्री चन्द्रशेख यादव ने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि वे अपने कार्य में लापरवाही नहीं बरते और गलतियाँ नहीं करें. गरीब जनता की सेवा न्याय के साथ करें वरना मेरे संज्ञान में कोई भी मामला आया कि जनता के साथ न्याय नहीं किया जा रहा है तो मैं उसे छोड़ने वाला नहीं हूँ.  क्योंकि महागठबंधन की सरकार इसे बर्दाश्त नहीं करने वाली है. उन्होने लोगों से भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि जनता के सहयोग से ही घूसखोरी पर लगाम लगाया जा सकता है. मधेपुरा सदर विधायक सह बिहार के आपदा मंत्री ने कहा कि आपका जनप्रतिनिधि हर वक्त आपके साथ है. आपदा में पैसा की कमी नही है और सरकार द्वारा 28 लाख रूपये शीतलहर से बचाव के लिए  तत्काल प्रबन्ध किये गए हैं और जरूरी होने पर राशि बढ़ा दी जायेगी. उन्होने कहा शीतलहर कि चपेट में मरने वाले को भी आपदा में रखकर राशि दी जायेगी.
    मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा 2016 तक प्रत्येक घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य है जो सरकार की पहली प्राथमिकता है. इसलिए दलाल एवं बिचौलियों के चक्कर में ना आयें. दलालों के खिलाफ आवाज उठायें  तब ही दलाल जेल के अन्दर मिलेंगे.
        सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवं आलमनगर विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने कहा कि जनता से किये गये वादे को सरजमी पर उतारा जायेगा. लोकतंत्र में जनता मालिक होती है और वहीं सरकार की नीति एवं कार्यक्रम को जन-जन तक पहुँचाने का कार्य करते हैं, इसलिए जनता की सजगता से हीं सरकार अपना कार्य पूरा कर सकती है.
        इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी की पत्नी रामा देवी, सेवानिवृत से0 नि0 प्रधानाध्यापक बैद्यनाथ प्र0 सिंह, शिक्षक महानंद यादव,शांति ऋषिदेव व्यवसाई विनोद अग्रवाल को मंत्री चन्द्रशेखर यादव एवं विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने चादर एवं माला पहनाकर सम्मानित किया गया. 
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
'आपदा विभाग में पैसे की कमी नहीं है, शीतलहर से भी मरने वालों को आपदा के तहत ही रखा जाएगा': प्रो० चंद्रशेखर आलमनगर में 'आपदा विभाग में पैसे की कमी नहीं है, शीतलहर से भी मरने वालों को आपदा के तहत ही रखा जाएगा': प्रो० चंद्रशेखर आलमनगर में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 17, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.