चौसा में चिकित्सा पदाधिकारी पर दर्ज हुआ केस

मधेपुरा जिले के चौसा थानाक्षेत्र के घोषई पंचायत के रामनगर केलाबाड़ी के एक बच्चे के इलाज मे लापरवाही से हुई मौत के मामले में मृतक के दादा ने थाने मे केस दर्ज करा दिया है.
    मिली जानकारी के अनुसार रामनगर केलाबाड़ी निवासी मो0 सैयाद के पुत्र मो0 डोमा को घर में ही खेलने के दौरान सोमवार को सांप ने काट लिया था और इलाज के लिए बच्चे को पीएचसी लाया गया था. ईलाज के दौरान पीएचसी प्रभारी द्वारा लापरवाही बरतने से बच्चे की मौत हो गई थी. बच्चे की मौत के बाद मृतक के परिजन और ग्रामीणों द्वारा उचित मुआवजे और पीएचसी प्रभारी पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर जमकर तोड़फोड़ और बवाल किया था.  हंगामें की सूचना के बाद बीस सूत्री अध्यक्ष मनोज प्रसाद, राजद प्रखण्ड अध्यक्ष सुशील यादव, पूर्व मुखिया सुर्य कुमार पटवे, सरपंच निवास चन्द यादव, सुबोध यादव, मनौवर आलम मनोज पासवान,डॉ. नरेश ठाकुर निराला और प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा, थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह करीब 2 दर्जन अर्द्ध सैनिक पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुँचे और कड़ी मशक्कत के बाद आक्रोशित परिजनों को शांत कराया गया था.
    बाद में इसी मामले में मृतक के दादा मो0 ईसाक शेख ने थाना में आवेदन लिखकर दिया जिसके आधार पर चौसा थाना कांड संख्या 118/15 दर्ज किया गया है. आवेदन में पीएचसी प्रभारी पर मृतक बच्चे के इलाज में लापरवाही से हुई मौत का आरोप लगाया है. चौसा थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने बताया कि मामले का अनुसंधान किया जा रहा  है.
चौसा में चिकित्सा पदाधिकारी पर दर्ज हुआ केस चौसा में चिकित्सा पदाधिकारी पर दर्ज हुआ केस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 04, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.