हैं तैयार हम...: मतदान शुरू होने में कुछ ही घंटे बाकी, तैयारी पूरी

लोकतंत्र का महापर्व शुरू होने में बस कुछ ही घंटे बाकी हैं और जहाँ प्रत्याशियों के दिल की धड़कन तेज हो गई है वहीं मधेपुरा प्रशासन ने भी स्वच्छ, भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है.
    बूथों पर जहाँ तैनात किए अधिकारी, कर्मी और सशस्त्र बल पहुंचकर अपना-अपना मोर्चा संभल लिए हैं वहीं मधेपुरा जिला प्रशासन ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मतदान से सम्बंधित पूरी जानकारी दी है.
    मधेपुरा जिले के कुल चार विधानसभा क्षेत्रों, आलमनगर, बिहारीगंज, सिंहेश्वर और मधेपुरा में कल यानि 05 नवम्बर को सुबह 07:00 बजे पूर्वाहन से 05:00 बजे अपराह्न् रक् निर्धारित है. पूरे जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 1107 मतदान केंद्र बनाये गए हैं जो कुल 737 मतदान भवनों में स्थित हैं.
    अबतक आदर्श आचार संहिता के कुल 19 मामले दर्ज किये जा चुके हैं और जिले में कुल 295 मतदान भवनों को क्रिटिकल बनाया गया है.
   
कैसे करें मतदान: मतदान केन्द्रों पर मतदान करने हेतु उपस्थित मतदाताओं के साथ ईपिक (वोटर आईडी कार्ड) रहना चाहिए. ईपिक नहीं रहने की स्थिति में निर्वाचन आयोग द्वारा तय 11 वैकल्पिक दस्तावेजों की सहायता से मतदान किया जा सकता है. निर्वाचन आयोग द्वारा फोटो वोटर स्लिप का प्रावधान किया गया है, जिसे बीएलओ के द्वारा घर-घर जाकर वितरित किया गया है. जिन मतदाताओं को यह परचा नहीं मिला है, वे मतदान केंद्र पर उपस्थित होकर फोटो वोटर स्लिप बीएलओ के माध्यम से प्राप्त कर मतदान कर सकते हैं.

आवश्यक कॉन्टेक्ट नंबर, जरूर लिखकर रख लें: जिला नियंत्रण कक्ष, मधेपुरा का दूरभाष संख्यां 06476-223999 है, जिसपर किसी भी विषम परिस्थिति में सूचना अविलम्ब दें. इसके अतिरिक्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रवार भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है. नीचे की सूची देखें. स्पष्ट देखने के लिए नीचे सूची पर क्लिक करें.
हैं तैयार हम...: मतदान शुरू होने में कुछ ही घंटे बाकी, तैयारी पूरी हैं तैयार हम...: मतदान शुरू होने में कुछ ही घंटे बाकी, तैयारी पूरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 04, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.