गबन के आरोपी शिक्षक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

मधेपुरा जिला के बिहारीगंज प्रखंड के कोरियारही उच्च मध्य विद्यालय के एक शिक्षक पर एफआईआर दर्ज करने का आदश हुआ है.
      मधेपुरा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, स्थापना ने बिहारीगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी को लिखे एक पत्र में जिला शिक्षा पदाधिकारी, मधेपुरा के पत्रों का हवाला देते हुए शिक्षक संजीव कुमार सुमन, पूर्व पदस्थापित मध्य विद्यालय गंगौरा तथा वर्तमान पदस्थापित उच्च मध्य विद्यालय कोडियारही, बिहारीगंज के विरूद्ध स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है.
      आरोप के बावत जानकारी मिली कि गंगौरा में रहते शिक्षक संजीव कुमार सुमन के द्वारा स्कूल भवन के निर्माण के लिए चेक से रूपये निकाले गए जबकि स्कूल भवन निर्माण के नाम पर खानापूर्ति भी मुश्किल से की गई. मामला अधिकारियों ने सरकारी राशि के गबन का माना और सबसे हैरत की बात तो ये रही कि नियम के अनुसार चेक के द्वारा राशि की निकासी उसी ब्रांच से होनी चाहिए जहाँ खाता खुलवाया गया है. पर इस मद के खाते में सरकार के द्वारा जमा कराये गए कुल 13,47,600 रूपये में से एक बार 41,000 रूपये और दूसरी बार सीधे दस लाख रूपये खगड़िया के एक बैंक से मल्टीसिटी चेक के द्वारा निकाले गए.
      मामला अत्यंत ही गंभीर किस्म का है और अबतक आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी न होने से लोग तरह-तरह की आशंका व्यक्त कर रहे हैं. (नि० सं०)
गबन के आरोपी शिक्षक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश गबन के आरोपी शिक्षक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 06, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.