फिर भूकंप के झटके से हिला मधेपुरा समेत उत्तर भारत: दहशत में लोग

लोग अभी पिछले भूकंप के दहशत से बाहर भी नहीं निकले थे कि मधेपुरा समेत उतर भारत के कई जगहों पर आज आये भूकंप ने लोगों की साँसें अटका दी है.

     प्रारंभिक सूचना के मुताबिक भूकंप के केन्द्र नेपाल के कोडारी से लगभग 18 किलोमीटर दूर जमीन से 19 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है. पहली बार आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.4 और कुछ देर बाद आए दूसरे झटके की तीव्रता 6.2 होने की प्रारंभिक सूचना है. मधेपुरा में तीसरा छोटा झटका भी महसूस किया गया है. जिले में कार्यालयों समेत हर जगह अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया.

      मधेपुरा में भी करीब 12.37 बजे दोपहर बाद आए इस भूकंप के बाद लोग घरों से निकलने लगे और किसी अनहोनी की आशंका से तब से लगातार समाचार लिखने तक बहुत से लोग घरों से बाहर ही हैं. 

    नेपाल में जहाँ कई इमारतों के गिरने की खबर है वहीँ जिले भर से कहीं से अबतक किसी नुकसान की सूचना नहीं है, पर अभी लोगों को सतर्क रहने की पूरी जरूरत है, क्योंकि बाद के झटके आने की आशंका बनी रहती है. (नि० सं०)
फिर भूकंप के झटके से हिला मधेपुरा समेत उत्तर भारत: दहशत में लोग फिर भूकंप के झटके से हिला मधेपुरा समेत उत्तर भारत: दहशत में लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 12, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.