नियमित वर्ग संचालन को लेकर एनएसयूआई का ‘‘छात्र जागरूकता अभियान’’ कार्यक्रम

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई ने स्थानीय पार्वती विज्ञान महाविद्यालय में नियमित वर्ग संचालन को लेकर ‘‘छात्र जागरूकता अभियान’’ कार्यक्रम की शुरूआत की.   
           कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संगठन के विवि छात्र नेता श्रीकांत राय ने कहा कि महाविद्यालयों में होने वाले कक्षाओं में छात्रों की उपस्थिति करने को लेकर संगठन लगातार अभियान चला रहा है. वहीं मुख्य वक्ता के रूप में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० के० पी० यादव ने छात्रों को संवोधित करते हुए कहा कि एनएसयूआई द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान मिल का पत्थर साबित होगा और इसके लिए संगठन साधुवाद का पात्र है. उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं में वर्गाध्यापन के लिए जागरूक होना अनिवार्य है. अध्ययन की हमारी पुरानी संस्कति जो पुनः जागरिक करने की आवश्यकता है. महाविद्यालयों पठन-पाठन हेतु अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध है, लेकिन कोचिंग एवं टूयूशन की चक्कर में फस कर छात्र को सुविधाओं से वंचित हो जा रहे है. जिसका परिणाम यह होता है कि उनमें मौलिकता की कमी आ जाती है.
संगठन के प्रदेश महासचिव मनिष कुमार ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश का गौरवमयी अतित रहा है. आर्यभट्ट, शुकरात, विद्यापति शंकराचार्य, मंडन भारती, महान गणितज्ञ वशिष्ट नारायण सिंह, जैसे महान विभूति अपने जमाने के महाविद्यालय एवं विवि में शिक्षा प्राप्त कर विश्व भर में विख्यात हुए, किन्तु जिस तरह आज हमारे वि.वि. में छात्रों की उपस्थिति नगण्य होती जा रही है, जो कि काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.
कार्यक्रम का संचालन संगठन के महाविद्यालय के छात्र नेता मो रफिक ने की. मौके पर संगठन के पूर्व राष्टीय प्रतिनिधि प्रभात कुमार मिस्टर, निशांत यादव, अजय कुमार, रंधीर कुमार, प्रकाश कुमार, रंजीत कुमार, अमरदीप कुमार, मिथिलेश कुमार, सौरभ कुमार, मनीष कुमार, राजेश कुमार सहित संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ता एवं छात्र मौजूद थे. (नि० सं०)
नियमित वर्ग संचालन को लेकर एनएसयूआई का ‘‘छात्र जागरूकता अभियान’’ कार्यक्रम नियमित वर्ग संचालन को लेकर एनएसयूआई का ‘‘छात्र जागरूकता अभियान’’ कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.