अगले पांच वर्षों में किसानों के खेतों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित: उर्जा मंत्री

भौगोलिक स्थिति में छातापुर और बलुआ के मध्य पड़ते भीमपुर को बलुआ की जगह प्रखंड का दर्जा दिया जाना चाहिए. 36 करोड़ की लागत से उच्च क्षमता वाले पावर ग्रिड उपकेंद्र के शिलान्यास हेतु शनिवार को छातापुर पहुंचे सूबे के काबीना मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने महती सभा को संबोधित करते उक्त बातें कही.
    उन्होंने कहा कि सीएम ने 2015 तक प्रत्येक गांव में बिजली का जो वादा किया था उसी को पूरा करने के उद्देश्य से इस उपकेंद्र निर्माण को गति दी जा रही है. श्री यादव ने कहा कि विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है. 2015 तक सूबे की जरूरतों को पूरा कर लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि पावर उत्पादन एक मात्र लक्ष्य नहीं है बिजली का समुचित वितरण हो इसकी भी व्यवस्था की जा रही है. बताया कि छातापुर सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में भी तीन और उपकेंद्र का निर्माण होना है जिस पर कार्य शुरू कर दिया गया है. बताया कि जिले के 11 प्रखंडों में 13 विद्युत उप गृह की स्थापना की जानी है.

    उर्जा मंत्री ने कहा कि वर्तमान सूबे की सरकार न्याय के साथ विकास करना चाहती है इसी का परिणाम है कि गांव गांव में सड़कों जाल बिछ रहा है और बिजली संपन्न बनाने के लिए युद्धस्तर पर कार्य जारी है. वित्त मंत्री श्री यादव ने कहा कि आगामी पांच वर्षों में किसानों के खेतों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित है. हर खेत को बिजली, पानी तथा हर घर को रौशन करने का सपना है जिस पर सरकार अमल कर रही है. उन्होंने मंच से ही उपकेंद्र परिसर में अतिथिशाला निर्माण हेतु 25 से 30 लाख रूपये का प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश मुख्य अभियंता के एन सहाय को दिया. 
     समारोह पूर्वक हुए इस सरकारी कार्यक्रम में आयोजित सभा को विधायक अनिरूद्ध प्रसाद यादव, एमएलसी हारूण रसीद, पूर्व विधायक लखन ठाकुर, दिलेश्वर कामैत, डीडीसी हरिहर प्रसाद, युगल किशोर अग्रवाल,युवा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश यादव, निर्धन पासवान सहित स्थानीय नेताओं में जदयू प्रखंड अध्यक्ष सीतानंद झा, जिलाउपाध्यक्ष उपेंद्र प्रसाद सिंह, अजय कुमार आदि ने संबोधित किया. जदयू प्रदेश उपाध्यक्ष अमर कुमार चौधरी की अध्यक्षता व संचालन में संपन्न सभा का धन्यवाद ज्ञापन त्रिवेणीगंज एसडीओ डॉ० मनोज कुमार झा ने किया.
   समापन काल में पूर्व विधायक विश्वमोहन भारती के असामयिक निधन को लेकर सभी ने एक मिनट का मौन रख कर आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से कामना की. समारोह स्थल पर जदयू कार्यकर्ता सहित स्थानीय प्रखंड प्रशासन व गणमान्य सहित सैंकड़ों की संख्या में भीड़ जुटी थी.
अगले पांच वर्षों में किसानों के खेतों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित: उर्जा मंत्री अगले पांच वर्षों में किसानों के खेतों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित: उर्जा मंत्री Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.