‘देशभक्तों के जीवन पर करें नाटक का मंचन ताकि समाज में रहे एकता’: जिप अध्यक्षा

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के रघुनाथपुर युवा नाट्य कला परिषद के द्वारा आयोजित सांस्कृति कार्यक्रम एवं नाटक के उदघाटन अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा मंजू देवी ने कलाकारों एवं दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि सुदुर गांव समाज में सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं नाटक से समाज को एक सूत्र मे बांधने का डोर है. नाटक जीवन में कामयाब इंसान बनने की बात सिखाते है, जिससे समाज में एकता एवं सौहार्द कायम रहता है.
 उन्होने कहा कि आज के परिवेश में लोग नाटक को भूलते जा रहे हैं, जबकि आज समाज को अपने देश के प्रति या शहीदों के जीवन पर अधारित नाटकों का मंचन करना चाहिए, जिससे आने वाले पीढ़ी को भी अपने पूर्वजों की अमर गाथा को जानने का मौका मिल सके और वे उनसे प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़ सकें.
स्थानीय युवकों के द्वारा किये गए नाटक को जिला योजना समिति सदस्य श्वेत कमल बौआ ने सराहनीय बताया. उन्होने बताया कि इस तरह के नाटक से युवाओं के अंदर नया जोश पैदा होगा जिससे वे समाज के काम आ सकें. शिक्षक संघ राज्य प्रतिनिधि विश्वजीत कुमार ने कहा कि ऐसे नाटकों के माध्यम से एक बेहतर व समृद्ध समाज का निर्माण होगा. उन्होने कहा कि इस तरह के आयोजन से समाज में आपसी एकता को बल मिलता हैं.
 मौके पर राजद प्रदेश महासचिव डा० राजेश रतन मुन्ना, युवा नाट्य कला परिषद अध्यक्ष आनंद कुमार, निर्देशक कुन्दन कुमार, अरूण अंबर, रमेश यादव, संजय यादव, पूर्व समिति धनीलाल यादव, अशोक यादव, संतोष यादव, मुरारी कुमार, पंकज कुमार, देवराज आनंद, ललटू यादव सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित थे.
‘देशभक्तों के जीवन पर करें नाटक का मंचन ताकि समाज में रहे एकता’: जिप अध्यक्षा ‘देशभक्तों के जीवन पर करें नाटक का मंचन ताकि समाज में रहे एकता’: जिप अध्यक्षा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 29, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.