‘यूपी में आग लगाने वाले बिहार में आग लगाना चाहते हैं, हिन्दू को कायर बना रहा बीजीपी’: मधेपुरा में बोले नीतीश

|अख्तर वसीम/ पूजा कुमारी|20 दिसंबर 2014|
संपर्क यात्रा के दौरान आयोजित मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज में एक सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ जमकर बरसे.
      उदाकिशुनगंज के एच. एस. कॉलेज प्रांगण में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ अभी बिहार में घूम रहे हैं. ये उत्तर प्रदेश में आग लगाने के बाद अब बिहार में आग लगाना चाह रहे हैं. लोगों को बीजेपी के प्रति सचेत करते हुए नीतीश ने कहा कि ये समाज में कोई भी झगड़ा लगा सकते हैं. उन्होंने कहा कि देश में हिन्दूओं की संख्यां 85% है और अल्पसंख्यकों की संख्यां 15% है. ये कौन सी हिदुत्व जगा रहे हैं ये, 15% का डर 85% को दिखा रहे हैं. ये कौन सी मर्दानगी है. ये हिंदुओं को कायर बना रहे हैं. ऊपर से विकास की बात और नीचे से समाज तोड़ने का काम कर रहे हैं ये.
      पूर्व मुख्यमंत्री के पूरे भाषण में निशाना भारतीय जनता पार्टी और केन्द्र सरकार रही. केन्द्र सरकार के खिलाफ बोलते हुए उन्होंने कहा कि 1250 करोड़ की राशि बिहार का हिस्सा है वो नहीं दिया जा रहा है. इंदिरा आवास और मनरेगा की राशि में कटौती कर दिया गया है. इतना ही नहीं, 970 करोड़ रूपये बिहार सरकार ने अपने कोष से खर्च कर केन्द्र सरकार की योजना का काम कराया. कहा गया था, पैसा वापस कर देंगे, पर केन्द्र नहीं कर रही है. इससे साफ़ जाहिर है कि बिहार के साथ केन्द्र सरकार भेदभाव कर रही है.
      कार्यक्रम को जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी, वित्त मंत्री बिजेन्द्र यादव, भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, विधान पार्षद विजय कुमार वर्मा, ललन सर्राफ, हारून रसीद तथा विधायक रमेश ऋषिदेव आदि ने भी संबोधित किया.
   सुनें नीतीश के भाषण का अंश, यहाँ क्लिक करें.
‘यूपी में आग लगाने वाले बिहार में आग लगाना चाहते हैं, हिन्दू को कायर बना रहा बीजीपी’: मधेपुरा में बोले नीतीश ‘यूपी में आग लगाने वाले बिहार में आग लगाना चाहते हैं, हिन्दू को कायर बना रहा बीजीपी’: मधेपुरा में बोले नीतीश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 20, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.