घरों में देख रहे थे टीवी, अचानक जलने लगी तार और लगने लगी आग

दिन शुक्रवार, समय करीब 9:30 बजे सुबह. बहुत से लोग घरों में टीवी देख रहे थे कि अचानक घरों में बिजली के तार जलने लगे. जब तक में लोग कुछ समझ पाते टीवी और बिजली के कई सामान जल चुके थे और कुछ घरों में आग लग गई. बाहर निकला तो पता चला कि 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार टूट कर गिरा है और एक बच्ची भी बुरी तरह झुलस कर घायल हो गई है.
       घटना चौसा प्रखंड के अरजपुर में हुई और 11 हजार वोल्ट के विद्युत तार गिरने से भारी पैमाने पर जन माल की क्षति हुई है. आक्रोशित ग्रामीणों ने चौसा-रूपौली मुख्य मार्ग पर उच्च विद्यालय अरजपुर के निकट घंटों जाम कर दिया. घायलों का इलाज चौसा अस्पताल में चल रहा है और तार टूटने से बुरी तरह जख्मी रूपन मंडल की आठ वर्षीया पुत्री मनीषा कुमारी भी खतरे से बाहर बताई गई है. 
          लोगों का कहना था अचानक वोल्टेज बढ़ने से पुराना तार लोड नहीं ले सका और 11 हजार वोल्ट वाली तार टूट कर 440 वोल्ट वाली तार पर गिर गई. जिससे अरजपुर हाट, यमुनियाँ टोला एवं पूर्व सरपंच मनोज मंडल के सामने से गुजरने वाली 440 वोल्ट की विद्युत तार अचानक लाल होकर गिर गई और कई घर प्रभावित हो गए जिसमें लाखों की संपत्ति के नुकसान होने की खबर है.
        लोगों ने बिजली विभाग की लापरवाही बताया और कहा कि यदि चौसा में पुराने और जर्जर तारों को अविलम्ब नहीं बदला गया तो बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती है.
घरों में देख रहे थे टीवी, अचानक जलने लगी तार और लगने लगी आग  घरों में देख रहे थे टीवी, अचानक जलने लगी तार और लगने लगी आग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 27, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.