जिले के वरीय पदाधिकारी का स्टिंग ऑपरेशन: सुनें ऑडियो

|वि० सं०|05 अक्टूबर 2014|
जिले में जहाँ भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा लगातार प्रयासरत हैं वहीँ कुछ अधिकारी उनके प्रयास पर पानी फेरते नजर आ रहे हैं.
      ताजा आरोप जिला मध्यान्ह भोजन प्रभारी वरीय उप समाहर्ता राज कुमार प्रसाद पर लगाया गया है. आरोप प्रखंड साधन सेवी पंकज कुमार और संजय कुमार के द्वारा लगाये गए हीं. आरोप के समर्थन में एक ऑडियो कैसेट जारी किया गया है जिसमें चार अलग-अलग क्लिप्स मौजूद हैं. क्लिप्स में आपसी बातचीत की आवाजें मौजूद हैं जिनमें एक आवाज के बारे में दावा किया गया है कि ये आवाज मध्यान्ह भोजन प्रभारी वरीय उप समाहर्ता राज कुमार प्रसाद की है.
      आरोप के अनुसार बातचीत में अधिकारी कहते हैं कि 'अगर किसी को एक रूपया मिलता है तो देने में क्या दिक्कत है. हम तो बोलते हैं पचाना सीखो न बाबू, आप वसूल रहे हैं. शिक्षक पर हम पड़े हैं. डी० ई० ओ० पड़ा है, स्थापना पड़ा है. प्रखंड स्तर पर भी ले रहा है. शिक्षक पर तो कई लोग पड़े हैं. अधिक लेने पर शिक्षक परेशान होकर आगे बढ़ेगा ही. हिसाब से ही लो ना, वह तो आराम से देगा. एक हजार तो आराम से देने के लिए तैयार है. औसत 7 सौ रूपया प्रति विद्यालय देने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. जो देता है उसका रेट तय कर दीजिए. बांकी का लिस्ट बना दीजिए फिर हम देख लेते हैं. फिर भी कोई लिस्ट नहीं दे रहा है फिर उस पर गाज गिराना शुरू करेंगे.'
      ऑडियो के चारों क्लिप में और भी कई बातें सामने आई हैं. इस आरोप पर जब हमने मध्यान्ह भोजन प्रभारी वरीय उप समाहर्ता राज कुमार प्रसाद से बात कि तो उनका कहना था कि ये सारी चीजें षड्यंत्र के तहत उनके खिलाफ किया जा रहा है. ऑडियो क्लिप को छेडछाड कर तैयार किया गया. उन्होंने यहाँ आने के बाद जिले में एक जगह जमे सारे प्रखंड साधन सेवी का अंतरप्रखंड स्थानान्तरण कर दिया था इसी के खिलाफ उन लोगों ने साजिस के तहत मुझे फंसाने का प्रयास किया है. श्री प्रसाद ने कहा कि उनलोगों का मध्यान्ह भोजन में एक कॉकस बना हुआ था. आप क्षेत्र में जाकर पता कर सकते हैं कि ये लोग किस तरह से भ्रष्टाचार में शामिल थे. एक 7000 रूपये की कॉन्ट्रेक्ट पर की नौकरी करने वाले आज कैसे स्कॉर्पियो-बोलेरो पर चढ़ रहे हैं, इसकी भी जांच होनी चाहिए.
      सुनें ऑडियो का एक हिस्सा, यहाँ क्लिक करें.
जिले के वरीय पदाधिकारी का स्टिंग ऑपरेशन: सुनें ऑडियो जिले के वरीय पदाधिकारी का स्टिंग ऑपरेशन: सुनें ऑडियो Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.