सांसद का मतलब भगवान नहीं होता है, सांसद का तरीका ठीक नहीं: किशोर कुमार मुन्ना

|वि० सं०|22 सितम्बर 2014|
मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव के द्वारा चिकित्सकों की फीस कम करने आदि के लिए चलाये जा रहे अभियान का विरोध कर रहे मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के सोनबरसा विधानसभा के पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने कहा कि निश्चित रूप से डॉक्टर की फीस सस्ती होनी चाहिए और स्वास्थ सेवा सुलभ हो, पर इसके लिए मधेपुरा सांसद का तरीका ठीक नहीं है.
कल मधेपुरा में उदाकिशुनगंज में भाजयुमो के एक कार्यक्रम से लौटने के क्रम में मधेपुरा टाइम्स कार्यालय में पूर्व विधायक और भाजपा नेता ने कहा कि दुनियां में कहीं भी डॉक्टरों की फीस तय नहीं है. जनप्रतिनिधि और सरकार यदि डॉक्टरों की फीस तय करेंगे तो कल वकीलों की फीस भी तय की जायेगी और कल उच्च शिक्षा में फीस तय कर दे. ऐसा संभव नहीं है.
इसके लिए तो उपाय है कि सदर अस्पताल, रेफरल अस्पताल, उप-स्वास्थ्य केन्द्र, पीएचसी आदि को आप उन्नत करें जिससे मरीज प्राइवेट अस्पताल की तरफ रूख ही नहीं करे. सांसद पप्पू यादव से उन्होंने कहा कि आप अभी सरकार में हैं, आप सरकारी अस्पतालों के सुधार की ओर कदम बढ़ा सकते है.
उन्होंने सांसद से पूछा कि किस क़ानून के तहत आप छापेमारी कर रहे हैं? यदि सांसद होकर आपको अपने अधिकार का पता नहीं है तो इसमें कोई क्या कर सकता है? हर व्यक्ति को कानून का पालन करना चाहिए. यदि संसद होकर आपको लॉ नहीं मालूम है तो आप पढ़िए कि आपका क्या अधिकार है ?
      मधेपुरा टाइम्स से एक्सक्लूसिव बातचीत में पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने कहा कि मधेपुरा के सांसद इस लड़ाई को आप राजनीतिक रंग न दें. कोसी की जातिवादी लड़ाई में पहले ही बहुत हानि हो चुकी है. अब लोग उन चीजों से ऊपर उठ चुके हैं. सांसद मतलब भगवान नहीं होता है. हर नागरिक को अपना अधिकार समझना चाहिए. सांसद भी अपना अधिकार समझे. यदि आप नारा देकर समाज को दिग्भ्रमित करना चाहते हैं, ग़रीबों के साथ मजाक करना चाहते है तो अलग बात है. मानक के अनुरूप काम किया जाय और क़ानून का अनुसरण किया जाय तो हरेक समस्या का समाधान संभव है.
      पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना को पूरा सुनने के लिए इस वीडियो को देखें, यहाँ क्लिक करें.
सांसद का मतलब भगवान नहीं होता है, सांसद का तरीका ठीक नहीं: किशोर कुमार मुन्ना सांसद का मतलब भगवान नहीं होता है, सांसद का तरीका ठीक नहीं: किशोर कुमार मुन्ना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 22, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. Politics mein Munna jaisi sensible bat karne wale log kam hi hote hain.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.