विकास के मुद्दे पर सरकार पर जम कर बरसे पप्पू यादव

 |रूद्र नारायण यादव|26 फरवरी 2014|
मधेपुरा जिले के कुमारखंड में महर्षि मेही उच्च विद्यालय के प्रांगण में पूर्व सांसद पप्पू यादव ने विकास के मुद्दे पर नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आजादी के 66 साल के बाद भी बिहार में 70% गरीब प्राथमिक स्कूल नहीं जा पाता है. बिहार का 90% गरीब, पिछड़ा, दलित  दशवीं से ग्यारवीं पास नहीं करता. बिहार में इस दस वर्षों में मात्र 2% स्कूल बढ़े हैं जबकि देश में 7%. बिहार में साक्षरता में भी संतोषजनक सुधार नहीं हुए है. आंकड़ों में 76% साक्षर हैं बिहार में, पर क्या है विकास यहाँ ?
      श्री यादव ने कहा कि विकास का मतलब शारीरिक, आर्थिक, शैक्षणिक और विकास का मतलब है इंसान का शोषण करने वाले हर बुराई का खात्मा. नीतीश पर निशाना साधते हुए श्री यादव ने कहा कि आज तो महादलित का भी विकास बिहार में नहीं हो पाया है. सड़क के मामले में बिहार 29 राज्यों में 19 वें स्थान पर है.
      दलाली संस्कृति, भ्रष्टाचार, शराबबंदी, डॉक्टर और निजी स्कूल की मनमानी पर लगाम लगाने जैसे मुद्दे पर हुई आज की आम सभा में लोगों की बड़ी भीड़ थी. भीड़ को पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने भी संबोधित किया.
      सुनें पप्पू यादव के भाषण के कुछ अंश. यहाँ क्लिक करें.
विकास के मुद्दे पर सरकार पर जम कर बरसे पप्पू यादव विकास के मुद्दे पर सरकार पर जम कर बरसे पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 26, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.