नीतीश के आने से पहले भेलवा में वज्रपात: पति-पत्नी की मौत

|नि.सं.|05 जून 2013|
जहाँ कल मधेपुरा प्रखंड के भेलवा पंचायत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आने की खुशी में पंचायत के लोग सराबोर हो रहे थे वहीं इसी जगह बीती रात एक वज्रपात ने पूरे पंचायत को गम में डुबो दिया है.
      घटना कल देर शाम की है जब आंधी और बारिश को देखकर भेलवा गाँव के हरेकृष्ण पंडित (उम्र 30 वर्ष) बाहर भींग रहे अपने बाछा को सुरक्षित अंदर करने निकले. पीछे से पत्नी अनोखा देवी (उम्र 28 वर्ष) ने भी सहारा देना चाहा. अनोखा देवी रस्सी पकड़ी हुई थी और हरेकृष्ण बाछा को धकेल रहे थे. उसी समय गिरे वज्रपात ने सबकुछ बर्बाद कर दिया और हरेकृष्ण तथा अनोखा की मौत हो गई. हरेकृष्ण की बूढ़ी माँ और तीन छोटे-छोटे बच्चे घर में थे जिनकी जान बच गई है.
      इस घटना से जहाँ पूरा पंचायत सन्नाटे में है वहीं जिला प्रशासन के द्वारा कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत मृतकों के दाह-संस्कार के लिए मृतक के परिवार को राशि मुहैया करा दी गई है तथा जिला आपदा प्रबंधन विभाग भी इस परिवार को अधिकतम मुआवजा देने के लिए प्रक्रिया तेज कर दी है.
नीतीश के आने से पहले भेलवा में वज्रपात: पति-पत्नी की मौत नीतीश के आने से पहले भेलवा में वज्रपात: पति-पत्नी की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.