माँ-पिता की मौत पर 4 साल के कर्ता बने को देख भावुक हुए सीएम

|संवाददाता|07 जून 2013|
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मधेपुरा आगमन के पूर्व मधेपुरा प्रखंड के बहुचर्चित गाँव भेलवा में हुए वज्रपात से काल के गाल में समा गए हरेकृष्ण पंडित और अनोखा देवी को आपदा विभाग ने तुरंत ही राहत दे दी. आपदा विभाग ने मृतकों के तीन छोटे-छोटे बच्चों की देखरेख करने जिन्दा बची दादी बचिया देवी को कुल तीन लाख रूपये का चेक प्रदान कर दिया. दोनों मृतकों के नाम पर डेढ़-डेढ़ लाख रूपये का दो चेक मुख्यमंत्री के हाथों ही तब दिलाया गया जब मुख्यमंत्री भेलवा में ग्राम सभा की कार्यवाही का निरीक्षण कर रहे थे.
      मुखिया मनोज भगत ने मंच पर से ही चेक प्राप्त करने के लिए जब मृतक का चार वर्ष का बड़ा पुत्र राजू माँ और पिता की मौत का कर्ता बना सफ़ेद धोती लपेटे मुख्यमंत्री के सामने आया तो मुख्यमंत्री से चेहरे पर उसे देखकर उभरी पीड़ा साफ़ दिख रही थी. मुख्यमंत्री ने चेक को भलीभांति देखा और उसे दादी बचिया देवी को सौंप दिया.
      जिला प्रशासन की तत्परता से दो ही दिनों में प्राकृतिक आपदा की मार सहे को बड़ी राहत दे देना प्रशंसनीय कदम है पर ऐसी तत्परता सिर्फ मुख्यमंत्री के आगमन पर ही नहीं बल्कि हमेशा दिखनी चाहिए.
माँ-पिता की मौत पर 4 साल के कर्ता बने को देख भावुक हुए सीएम माँ-पिता की मौत पर 4 साल के कर्ता बने को देख भावुक हुए सीएम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 07, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.