दवा विक्रेताओं की हड़ताल, समाहरणालय के सामने धरना

|वि० सं०| 10 मई 2013|
शुक्रवार को देश के समस्त दवा विक्रेताओं के हड़ताल कड़ी में मधेपुरा केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोशिएशन ने भी एक दिवसीय हड़ताल किया. इस हड़ताल के दौरान मधेपुरा जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में दवा की दुकानें बंद रही. दवा व्यवसायियों ने अपनी कई मांगों के समर्थन में मधेपुरा के समाहरणालय के समक्ष मधेपुरा के दवा व्यवसायियों ने प्रदर्शन भी किये.
      उनका मुख्य विरोध रिटेल दुकानों में फार्मासिस्ट की अनिवार्यता को वर्तमान परिस्थिति में समाप्त करना, अन्यायपूर्ण दवा क़ानून संशोधन 2008 में प्रस्तावित संशोधन के तहत धारा 19 के अंतर्गत दवा दुकान में बिल पर खरीदे गए दवा के अवमानक होने पर आपराधिक संज्ञान लेना, दवा विक्रेताओं के मार्जिन में बढ़ोतरी, दवा विक्रय के क्षेत्र में एफडीआई को अनुमति तथा जीवन रक्षक दवाइयों की बढ़ी हुई कीमत को लेकर है. धरना पर बैठे दवा विक्रेताओं का कहना था कि सरकार अपनी दवा नीति बदले ताकि दवा विक्रेताओं के हित की उपेक्षा न हो.
      धरना पर मधेपुरा केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट एशोसिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार तथा सचिव मनीष सर्राफ के अलावे दर्जनों सदस्य बैठे थे.
दवा विक्रेताओं की हड़ताल, समाहरणालय के सामने धरना दवा विक्रेताओं की हड़ताल, समाहरणालय के सामने धरना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 10, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.