विजयादशमी आज, नवमी में उमड़ी भक्तों की बड़ी भीड़

 संवाददाता/24/10/2012
आज विजयादशमी के साथ ही दशहरे के महापर्व का समापन हो जाएगा. इससे पूर्व कल जिले के विभिन्न दुर्गा मंदिरों में भक्तों और मेला देखने वालों की भाड़ी भीड़ उमड़ पड़ी. शाम में जहाँ मेले में लोगों की संख्यां अपेक्षाकृत कम थी वहीं रात चढ़ते ही लोगों की भीड़ अनियंत्रित सी दिखने लगी. हालाँकि जिला मुख्यालय समेत जिले के अन्य भागों में पुलिस की मुस्तैदी के कारण उचक्कों की एक न चली.
           जिला मुख्यालय के बड़ी दुर्गा मंदिर के आसपास जहाँ लोगों की भीड़ मेले का आनंद लेती देखी गयी वहीं बंगाली दुर्गा स्थान में शाम से ही श्रद्धालुओं की बड़ी भीड़ यहाँ की अनोखी आरती को दुर्गापूजा के अंतिम दिन देखने जमा थी. आरती के दौरान भक्तों के द्वारा मुंह में जलते धुप को लेकर नृत्य को देखकर लोग दांतों तले अंगुलियां दबा रहे थे.
            आज स्टेशन के पास भिरखी के दुर्गा स्थान के सामने रावण दहन की पूरी तैयारी है और आज मेले के अंतिम दिन भीड़ को नियंत्रित करने में प्रशासन को खासी मशक्कत करनी पड़ सकती है.
विजयादशमी आज, नवमी में उमड़ी भक्तों की बड़ी भीड़ विजयादशमी आज, नवमी में उमड़ी भक्तों की बड़ी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 24, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.