महिला की चतुराई से लाखों का चूना लगाने वाला ठग धराया

ठगी का आरोपी युवकों के कब्जे में
संवाददाता/24 अगस्त 2012
वर्ष 2009 में मधेपुरा में सैंकड़ों लोगों को लाखों का चूना लगाने वाले एक ठग को फिर मधेपुरा शहर आना आज महंगा पड़ गया.ठगी की शिकार एक महिला ने उस ठग को देखते ही हल्ला करना शुरू किया जिसपर लोगों ने उसे धर दबोचा.फिर ठगी के शिकार हुए दर्जनों युवकों ने उसे अपने कब्जे में ले लिया.
  घटना के सम्बन्ध में बताया गया कि वर्ष 2009 में कोशी क्षेत्रीय डेवेलपमेंट सोसायटी कॉपरेटिव के नाम से मधेपुरा में फर्जी फायनांस कंपनी चलाने वाले सुपौल जिला के नीलम सिंह ने पहले तो लोगों से अधिक पैसे वापस करने के नाम पर रूपये जमा कराये. वार्ड नं.10 मस्जिद चौक के पास ऑफिस चला रहे नीलम सिंह तब ऑफिस बंद कर गायब हो गए थे जब उन्होंने लोगों से मोटी रकम वसूल कर ली थी.ठगा चुके लोगों ने उसके बाद खोजबीन की, पर कोई लाभ नहीं हुआ.
   आज दोपहर को उक्त आरोपी स्कॉर्पियो से मधेपुरा पहुंचा था और पुरानी बाजार के एक कार्यालय में बैठा था.गुलजारबाग की महिला इंदिरा देवी ने उसे देखा तो अपने लोगों को फोनकर हल्ला करना शुरू किया तो स्कॉर्पियो से भागने की कोशिस कर रहे नीलम सिंह को लोगों ने पकड़ कर ठगी के शिकार हुए युवकों और महिलाओं के हवाले कर दिया.
    आरोपी ने सबों के रूपये वापस करने का वादा किया पर एक बार विश्वास में धोखा खा चुके लोगों ने ये शर्त रखी कि अपने किसी संबंधी से रूपये मंगा कर दो तब छोड़ेंगे.समाचार लिखने तक ठगी का आरोपी युवकों और महिलाओं के कब्जे में था और उस व्यक्ति का इन्तजार कर रहे थे जो सुपौल से रूपये लेकर ठगे गए लोगों को देने के लिए चला था.
महिला की चतुराई से लाखों का चूना लगाने वाला ठग धराया महिला की चतुराई से लाखों का चूना लगाने वाला ठग धराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 24, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.