प्रशासन की उदासीनता के बावजूद हुई प्रतिभा उजागर

वि० सं०/३१ दिसंबर २०११
एक वक्ता के रूप में हर्षवर्धन सिंह राठौर को जिसने सुना, निश्चय ही सराहा था.पर राज्यस्तरीय शताब्दी युवा प्रतियोगिता २०११ वक्तृता (एक्सटेम्पोर) विधा में राठौर पूरे बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त कर लेंगे,इस बात की शायद ही किसी ने कल्पना की होगी.राज्य के कला एवं संस्कृति मंत्री सुखदा पांडे ने जब बक्सर के ऐतिहासिक किला मैदान में इस सम्मान से मधेपुरा के हर्षवर्धन सिंह राठौर को नवाजा तो पूरा मैदान तालियों की गडगडाहट से गूँज उठा.और इसके साथ ही हर्षवर्धन सिंह राठौर को राष्ट्रीय युवा महोत्सव २०११, जो १२ से १६ जनवरी २०१२ के बीच कर्नाटक के मंगलोर में आयोजित होने जा रहा है, में बिहार का प्रतिनिधित्व करने का भी गौरव प्राप्त हो गया.
   स्थानीय टीपी कॉलेज के छात्र व बैहरी पंचायत के कतराहा टोला के किसान तेज प्रताप सिंह व प्रभावती देवी के पुत्र व अदभुत प्रतिभा के धनी हर्षवर्धन सिंह राठौर अपनी इस सफलता को बीमार नानी व गुरु डा० जवाहर पासवान को समर्पित करते हैं.
   पर इस राज्य युवा महोत्सव के पीछे जिला प्रशासन की उदासीनता व समय पर आर्थिक सहायता उपलब्ध न कराने के बाद भी इस विधा में पहली बार मधेपुरा को सफलता दिलाने वाले हर्षवर्धन सिंह राठौर को इस बात की आशंका है कि आर्थिक अभाव में कहीं वह कर्नाटक के राष्ट्रीय युवा महोत्सव में भाग लेने से वंचित न रह जाए.
   राठौर समेत इप्टा के कलाकार व लोकगाथा में प्रथम स्थान प्राप्त सुरेन्द्र प्र० यादव व शास्त्रीय गायन में तृतीय स्थान प्राप्त वीरभद्र की सफलता पर जिला पदाधिकारी मिन्हाज आलम, मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डा० अरूण कुमार, डा० जवाहर पासवान, टीपी कॉलेज के प्राचार्य डा० आर के पी रमण, पार्वती साइंस कॉलेज के प्राचार्य डा० के पी यादव, साहित्यकार डा० भूपेंद्र यादव मधेपुरी, प्रो० सचिंद्र महतो, इप्टा के जिलाध्यक्ष अमोल राय, प्रो० आलोक कुमार, AISF के राज्य सचिव विश्वजीत अदि ने खुशी व्यक्त करते हुए यह आशा व्यक्त की है कि राठौर कर्नाटक में भी सफलता के झंडे गाड़ेंगे.
  मधेपुरा टाइम्स परिवार की और से भी हर्षवर्धन सिंह राठौर को उनकी इस बड़ी सफलता पर हार्दिक शुभकामनायें.
प्रशासन की उदासीनता के बावजूद हुई प्रतिभा उजागर प्रशासन की उदासीनता के बावजूद हुई प्रतिभा उजागर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 31, 2011 Rating: 5

1 comment:

  1. HAM HAR KUCHH PRASHASHAN KE BHAROSE NAHI KAR SAKTE. HMARE MADHEPURA ME ME EK STRONG TRUST KI JARURAT HAI JISME VAHA JE LOGO KI CHHOTI CHOOTI FINANCIAL HELP KO COLLECT KARKE AISE TALENTS KO AAGE BADHANE ME USE KIYA JANA CHAHIYE......

    ReplyDelete

Powered by Blogger.