बहन के ससुराल में जमीनी विवाद का झगड़ा सुलझाने गए रिटायर्ड फौजी की पीट पीट कर हत्या

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पड़वा नवटोल पंचायत के वार्ड नंबर 10 में बहन के ससुराल में झगड़ा का निपटारा करने गए रिटायर्ड फौजी की पीट पीट कर हत्या का एक मामला सामने आया है.

गौरतलब हो कि आज शनिवार अहले सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट का मामला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज पहुंचा. जहां मौके पर मौजूद डॉ लाल बहादुर द्वारा गंभीर रूप से घायल कुमारखंड के बेलारी ओपी के रामपट्टी टोला वार्ड 7 निवासी 48 वर्षीय रिटायर्ड फौजी अंबिकानंद यादव को बेहतर चिकित्सा के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. 

बीती रात अपने बहन ललिता देवी के यहां जमीन का विवाद सुलझाने पड़वा नवटोल थाना मुरलीगंज गए. वहीं मृतक की बहन ललिता देवी ने बताया कि ससुराल पक्ष पर पहले से ही घरेलू विवाद के कारण अक्सर लड़ाई झगड़े

मृतक (फ़ाइल फोटो)

होने की बात कही जाती थी. जिसको सुलझाने के लिए बीती रात मेरा भाई पड़वा नवटोल आया.

लड़ाई झगड़े को लेकर समझौते की बात कही लेकिन बहन ललिता देवी ने बताया की मनोज यादव, दिनेश यादव, पवन यादव, सलेन यादव, संजीव यादव, टूना यादव, संतोष यादव सहित सभी ने मेरे फौजी भाई के साथ मारपीट शुरू कर दिया. जिसमें मेरे भाई की हालत चिंताजनक हो गई तो स्थानीय लोगों ने 112 नं० पर इसकी सूचना दी. 112 की गाड़ी ने घटनास्थल पहुंचकर घायल को मुरलीगंज थाना लेकर गई. उसे लेकर जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज लाने के दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. उसे लगभग 6 बजे के करीब जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज लाया गया. जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया. घटना की सूचना पर सिंहेश्वर थाना के एसआई युगल किशोर ने मेडिकल कॉलेज पहुंच कर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया.  

मालूम हो कि अंबिकानंद यादव सिलीगुड़ी में एनएसजी फौजी के पोस्ट पर से लगभग 1 माह पहले ही सेवानिवृत्त हुए थे. फौजी को दो लड़का है. बड़ा बेटा मन्नू कुमार जो बैंगलोर में रहकर एमबीबीएस फाइनल ईयर में है. वहीं छोटा बेटा मयंक कुमार जो एनएमसीएच पटना में एडमिशन लेकर पढ़ाई कर रहा है.

वहीं घटना के संबंध में दूसरे पक्ष के लोगों ने बताया कि शुक्रवार की देर रात वे पूरे परिवार समेत अपने अपने घरों, बरामदे व दरवाजे पर सो रहे थे. देर रात करीब एक बजे अचानक ही कुछ अज्ञात अपराधियों के द्वारा जान मारने की नीयत से उनके पूरे परिवार पर लाठी, दबिया, लोहे के रॉड से हमला कर दिया. बताया कि उनके हाथ में आंखो में छिड़कने वाला कोई स्प्रे का डब्बा था जो हमला करने के साथ आंखो में छिड़क रहा था, जिससे कुछ दिखाई भी देना बंद हो गया था. अचानक हुए इस हमले में उनकी मां एवं पांच भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गए. हल्ला होने के बाद ग्रामीणों के द्वारा उक्त अपराधियों को घेर कर पकड़ने का प्रयास किया गया लेकिन वे लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रही लेकिन एक हमलावर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया और उसकी जमकर पिटाई की गई.

जहाँ विवाद सुलझाने के नाम पर बहन के ससुराल वालों ने असामाजिक तत्वों के साथ मिलकर फौजी जवान की पीट पीट कर हत्या कर दी, वहीं घटना को लेकर फौजी के परिवार के लोगों में चीख पुकार मच गई. वहीं फौजी की निर्मम तरीके से हत्या करने को लेकर आम लोगों ने पुलिस प्रशासन से दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख़्त क़ानूनी कार्रवाई करते हुए दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि आवेदन लिया जा रहा है. जांच कर न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी. मारपीट करने वाले कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

बहन के ससुराल में जमीनी विवाद का झगड़ा सुलझाने गए रिटायर्ड फौजी की पीट पीट कर हत्या बहन के ससुराल में जमीनी विवाद का झगड़ा सुलझाने गए रिटायर्ड फौजी की पीट पीट कर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2023 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.