दुकानदारों में हड़कंप: जीएसटी टीम के बाजार पहुंचते ही दुकान की शटर गिरनी हुई शुरू

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में दिन के 1:00 बजे मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के गोल बाजार में जीएसटी टीम आने की सूचना और उनके छापेमारी का खौफ यहां के व्यापारियों में देखने को मिला. अधिकाँश व्यापारियों ने अपने-अपने दुकानों की शटर गिरा लिए और गायब नजर आए। 

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र गोल बाजार स्थित गणेश ट्रेडर्स में जीएसटी टीम का पड़ा छापा। जी एस टी टीम पहुंची भी नहीं फिर भी व्यापारी अपनी दुकान बंद कर रखा है। टीम के पहुंचने के बावजूद खौफ बदस्तूर दिखाई दे रहा है। जीएसटी टीम द्वारा मुरलीगंज के  गणेश ट्रेडर्स के किराना एवं थोक विक्रेता के यहां पहुंचे जहां मौके पर मौजूद जीएसटी टीम के पदाधिकारी प्रमोद चौधरी ए सी एस टी ने मौके पर बताया कि गणेश ट्रेडर्स सिर्फ खाद्यान्न तेल के लिए जीएसटी बिल का भुगतान कर रहे थे लेकिन अन्य बिना जीएसटी से संबंधित सामग्री भी पकड़ी गई है जिसमें 35 से 40 लाख के समान जप्त किए गए हैं. जी एस टी टीम आने की आशंका में व्यापारी अपना-अपना शटर गिराना शुरू कर दिए। जिसे आम जनता समझ भी नहीं सकी और पूरा बाजार बंद हो गया। भय के मारे दुकानदार अपनी दुकान छोड़कर अगल-बगल बैठे रहे ।

पांच सौ से अधिक दुकानें संचालित

कस्बे में छोटे बड़े करीब पांच सौ से अधिक दुकानें है। जिसमें वस्त्रालय, मेडिकल स्टोर्स, किराना, हार्डवेयर, फैंसी स्टोर्स, मोबाइल, स्टील बर्तन, मोटरपार्ट्स के साथ स्वर्ण आभूषण की दुकानें भी हैं। जिससे कस्बे का व्यापार फल फूल रहा है। सूत्रों की माने तो जीएसटी विभाग के छापे की संभावना से खासकर उन लोगों के होश उड़े हुए हैं। जो अवैध तरीके दुकान संचालित कर बगैर टैक्स चुकाए मालामाल हो रहे थे।

दुकानदारों में हड़कंप: जीएसटी टीम के बाजार पहुंचते ही दुकान की शटर गिरनी हुई शुरू दुकानदारों में हड़कंप: जीएसटी टीम के बाजार पहुंचते ही दुकान की शटर गिरनी हुई शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.