14 जनवरी 2018

मुरलीगंज में सरकारी खाद्यान्न चावल की 55 बोरी बरामद, मामला दर्ज

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 55 बोरी सरकारी चावल बरामद किया.  


मिली जानकारी के अनुसार एक पिकअप वैन (बी आर  11 जी ए 2451) पर  पचास  किलोग्राम   चावल के पचपन जूट के पैकेट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार  जप्त किया ।  मुरलीगंज थाने के गश्त कर रहे पुलिस पदाधिकारी रामचंद्र प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार की देर रात गुप्त सूचना मिली कि पिकअप गाड़ी पर सरकारी चावल कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा है. इसी आधार पर रजनी गोठ पुल के पास पिकअप की तलाशी ली गई और सही में उस पर चावल पाया गया. गाड़ी चालाक और सह चालक सहित थाने लाया गया।

सरकारी खाद्यान्न अरवा चावल होने की सूचना पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी शिव कुमार सिंह मामले में कार्रवाई करते हुए छानबीन प्रारंभ की और उन्होंने रजनी पंचायत के जनवितरण प्रणालियों के उठाव एवं वितरण पंजीयन के की जांच प्रारंभ की. जानकारी देते हुए प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सांख्यिकी पदाधिकारी शिव कुमार सिंह ने बताया कि हमने जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों की उठाओ पंजी की जांच की और सही पाया. फिर भी जो चावल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बरामद की है वह अवश्य ही सरकारी चावल है और यह कहां से और कैसे लाया गया था, यह पुलिस अनुसंधान के आधार पर ही खुलासा किया जा सकता है. क्योंकि चावल सरकारी ही है. हमने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत चालक मिथुन कुमार पिता भूपेंद्र यादव घर कठोतिया वार्ड नंबर 3 थाना बिहारीगंज जिला मधेपुरा एवं संचालक मुरारी कुमार पिता रणधीर चौधरी घर रजनी वार्ड नंबर 7 पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुरलीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज करने हेतु अपनी जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही हेतु अग्रसारित कर दिया है। 

वहीँ मुरलीगंज थाना अध्यक्ष बी डी पंडित ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले में मुरलीगंज थाना कांड संख्या 07/ 2017 के तहत आवश्यक वस्तु अधिनियम 7 ई सी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है एवं ड्राइवर और चालक से पूछताछ की जा रही है कि सरकारी खाद्यान्न चावल कहां से लाया जा रहा था. अनुसंधान के उपरांत ही सबकुछ पता चल पाएगा ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...