03 नवंबर 2017

हजारों पेंशनधारियों ने किया प्रखंड विकास पदाधिकारी का घेराव, जम कर नारेबाजी


मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के हजारों पेंशनधारियों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी का घेराव किया. इस दौरान पदाधिकारी और सरकार के खिलाफ स्वीकृति पत्र लेकर प्रदर्शन करते हुए जम कर नारे बाजी की. 

वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी का घेराव करते हुए कहा कि आज कई पेंशनधारी ऐसे है जिन्हे एक वर्ष से ज्यादा हो गया है लेकिन उसे पेंशन नहीं मिल रहा है. विकलांगों का आधार कार्ड नहीं बनने की वजह से खाता नहीं खुल रहा है जिसके चलते आनलाईन इंटरी नहीं हो पाता है. वहीं कई पेंशनधारी को पुराना स्वीकृति पत्र है परन्तु उसमें सरकारी कर्मी के द्वारा लेखा संख्या नहीं देने की वजह से आज वेसे पेंशनधारियों को पेंशन से वंचित होना परता है. इसके लिए पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर आधार और खाता खोलाकर सभी के खाते पर अविलंब पेंशन दिलाने की मांग किया. पेंशनधारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि लाभार्थी जब अपना खाता एंट्री कराने आता है या जांच कराने आते हैं तो नेट की समस्या बताकर पेंशनधारियों को बैरंग प्रखंड से वापस कर दिया है, जो सरासर गलत है

वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि लगभग 89 सौ पेंशनधारीयों का खाता लाॅक हो गया इसमें किस-किस आदमी के खाते पर राशि दिया जाता है इसका सूची जिला से उपलब्ध नहीं कराया जाता है जिसके चलते पता ही नहीं चल पाता है कि किनके खाता पर राशि नहीं भेजा गया है. जिस वजह से एक-एक कर खाता चेक करना पड़ता है. प्रखंड परिसर में नेट की भी समस्या होती है, जिससे समस्याएं उत्पन्न हो रही है. जल्द ही इन समस्याओं से निजात मिल जायेगी.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...