22 अक्तूबर 2017

डॉ. डी. के. सिंह को पितृशोक: शिक्षाविद शिव नारायण यादव के निधन से शोक की लहर

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के मधेपुरा जिला सचिव सह द्रुवित अस्पताल के निदेशक वरिष्ठ सर्जन डॉक्टर दिलीप कुमार सिंह के पिता प्रख्यात शिक्षाविद शिव नारायण यादव नहीं रहे।

78 वर्ष की उम्र में उन्होंने दीपावली की रात अंतिम सांस ली। शिव नारायण यादव पूर्णिया जिले के ठाकुर उच्च विद्यालय जानकीनगर में हेड मास्टर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। झालीघाट निवासी स्वर्गीय यादव इलाके में शिक्षा के उन्नयन के लिए साथ ही सामाजिक सद्भाव और भाईचारे की स्थापना के लिए प्रशंसनीय काम के लिए जाने जाते हैं। उनके निधन से पूर्णिया और मधेपुरा में शोक की लहर व्याप्त है।

शिव नारायण यादव के निधन पर मधेपुरा से गणमान्य लोगों ने झाली घाट पहुंच उनका अंतिम दर्शन किया। मधेपुरा जिला के आईएमए अध्यक्ष डॉक्टर मिथिलेश कुमार, लायंस क्लब के जिला अध्यक्ष डॉ एस एन यादव, डॉ अंजनी कुमार, बी एन मंडल विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य डॉ अजय कुमार, महाविद्यालय निरीक्षक बीएनएमयू डॉक्टर अरुण कुमार, इंजीनियर विमल किशोर गौतम सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोगों ने झालीघाट पहुंच उन्हें श्रद्धांजलि दी। शिक्षाविद शिवनारायण यादव के निधन पर डॉक्टर नृपेंद्र नारायण सिंह, डॉक्टर नायडू कुमारी, समाज सेवी चंद्रशेखर यादव, डॉक्टर पीके मधुकर, डॉक्टर अमित आनंद, डॉ आर के पप्पू, डॉक्टर प्रियदर्शिनी, डॉ आलोक निरंजन, डॉ वरुण कुमार, डॉ रश्मि भारती, अभिषेक आनंद, बनमनखी नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष सह भाजपा नेता बीरेंद्र सिंह आदि ने गहरी संवेदना व्यक्त की है।

उनके छात्र रह चुके मधेपुरा के पत्रकार संजय कुमार परमार ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि एक कुशल शिक्षक और शिक्षाविद के साथ वे एक बेहद संवेदनशील और शिक्षा के विकास के लिए समर्पित इंसान थे. 

उधर, डॉक्टर दिलीप कुमार सिंह के झालीघाट आवास पर पूर्णिया मधेपुरा और सहरसा जिले के कई जनप्रतिनिधि विभिन्न पार्टी के नेताओं और गणमान्य लोगों का पहुंचना जारी है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...