28 मार्च 2017

विद्यालयों में लगभग 9 हजार फर्जी नामांकन?: पंचायत समिति की बैठक में उठे कई मुद्दे

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड कार्यालय के सभा भवन में पंचायत समिति की बैठक की तिथि को लेकर दबदबे का असर पूरी बैठक में झलकता रहा ।
वहीँ शुरू से ही बैठक के लिए सदस्यों को बुलाने के लिए भी एक पक्ष संघर्ष करते दिखे । उत्तेजनाओं के बीच शुरू हुए बैठक में संपुष्टि के दौरान वृद्धा पेंशन की राशि निकासी में विलंब के मामले में बीडीओ अजीत कुमार ने बताया कि खाता को आधार कार्ड के साथ जोडने के आदेश के बाद हर पंचायत से 200 से 300 पेंशन धारी की मृत्यु की सूची आ रही है ।
   भवानीपुर के मुखिया प्रमोद मिश्र ने प्रमुख और उप प्रमुख को 60 दिन के जगह पर पंचायत समिति की बैठक 4 माह 6 दिन पर बैठक कराने के लिए धन्यवाद दिया ।  सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए कहा कि एपीएचसी भवानीपुर  में 26 जनवरी को झंडोत्तोलन नही किया गया । इस मामले में बीएचएम ने बताया कि वहां चिकित्सक की पोस्टिंग नही होने के कारण झंडोत्तोलन नही किया गया । कहा गया कि जन्म और मृत्यु प्रमाणपत्र के मामले में सिंहेश्वर की स्थिति काफी मृत प्राय:  है । एलएस ने जेएसएस संजय दास के नही मिलने का आरोप लगाया । सदस्यों ने कहा कि धन्यवाद गेट के पास दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण और उसके बाद ओटो को सड़क पर ही लगाये रहने के कारण कभी भी बडी दुर्घटना हो सकती है । यहाँ आस पास विधालय को देखते हुए जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाया जाय । साथ ही सदन ने बाजार में  कई जगहों पर के  अतिक्रमण को हटाने के लिये सीओ को निर्देश दिया । सीओ ने सदन को बताया अतिक्रमण हटाने के नाम पर थानाध्यक्ष उदासीन है । जब एक बार अतिक्रमण हट जाता है तो उसको कायम रखने की जिम्मेदारी थानाध्यक्ष की है ।
    शिक्षा पर चर्चा करते हुए मुखिया भवानीपुर ने बीईओ से कहा कि बिना पंचायत ईकाई के सहमति के शिक्षकों को पंचायत से नही हटाया जाना चाहिए या इसके आदेश का लेटर आप के पास है तो सदन को अवगत कराये । वहीँ छात्रवृति के मामले की चर्चा करते हुए बीईओ यदुवंश यादव ने कहा कि विद्यालयों में लगभग 9 हजार फर्जी नामांकन है जो एक बहुत बड़ा घोटाला है ।
     बैठक की अध्यक्षता प्रमुख चंद्र कला देवी ने किया । बैठक में उप प्रमुख कृष्ण कुमार यादव, शंभू मंडल, लक्ष्मण ऋषिदेव, नुनुदाय देवी, मुन्नी रानी, माधव कुमार आजाद, मो. ईस्तयाक आलम, राज कुमार सिंह, उषा देवी, जय कांत कुमार, मुखिया संघ अध्यक्ष किशोर कुमार पप्पू,  पूनम देवी,  राम प्रसाद शर्मा, किशोरी प्रसाद सिंह, संजय ऋषिदेव, पिंकी देवी, भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी डा. सुरेन्द्र साह, जेई पीएचईडी सुनील मांझी, जेई बिजली आशीष कुमार, बीपीआरओ सतीश कुमार सिंह, जेई मनरेगा संजय कुमार, बीएचएम प्रयुष कुमार, एमडीएम साधन सेवी मुकेश कुमार, उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...