12 अक्तूबर 2016

मधेपुरा: शराबबंदी में नशे में धुत्त डॉक्टर की लापरवाही से नवजात की मौत के आरोप, FIR

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रसव के दौरान डाक्टर की लापरवाही से हुई बच्चे की मौत का आरोप लगाकर परिजनों ने जमकर बबाल काटा एवं बच्चे के शव को लेकर अस्पताल के मुख्य द्वार पर डाक्टर पर प्राथमिकि दर्ज कराने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए.
      इसके उपरान्त मृतक बच्चे के पिता के लिखित आवेदन पर थाना में डाक्टर पर नशे में धुत होकर लापरवाही बरतने के कारण बच्चे की मौत की प्राथमिकी दर्ज किया गया. आवेदनानुसार ईटहरी पंचायत के भयलाल बासा के मनीष मंडल ने बताया है कि उनकी पत्नी बुलबुल देवी को मंगलवार की सुबह प्रसव पीड़ा होने के उपरान्त सुबह में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहाँ 9:30 बजे उसे भर्ती किया गया.
उनकी पत्नी प्रसव पीड़ा से 10 घंटे तड़पती रही तब जाकर प्रसव गृह में पानी चढ़ाया गया. पानी चढ़ाने के दौरान एक भी चिकित्सक उप्लब्ध नहीं रहने के कारण पानी चढ़ने के बजायखून हीं उपर बोतल मे जमा होते देख परिजनों के द्वारा किसी तरह पानी निकालकर उसे रोका गया. इसी दौरान स्वास्थ्य कैन्द्र में पदस्थापित चिकित्सक डा0 ए के मिलन नशे में धुत होकर प्रसव गृह पहुँच गये एवं प्रसव कराने में सहयोग कर रहे ए एन एम सहित अन्य कर्मी को जबरन प्रसव गृह से बाहर निकाल दिया. इसी दौरान नवजात शिशु का सिर भी बाहर निकल चुका था इसके  बावजूद  भी दस मिनट तक किसी को भी अन्दर नहीं जाने दिया इस कारण नवजात शिशु का मौत हो गया मौत होने के बाद डा० को शराब के नशे में देख कर परिजनों ने डाक्टर से शराब पीकर आने के लिए सवाल करना शुरू किया तो डाक्टर भड़क गया एवं परिजनों के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट करने पर उतारू हो गया तब घटना की सूचना आलमनगर थाना को दिया गया. जब तक थानाअध्यक्ष अस्पताल पहॅंचे डाक्टर भाग गया.
         इस बात को लेकर परिजनों में भारी आक्रोश व्यापत हो गया एवं परिजन मृतक नवजात शिशु को लेकर स्वास्थ्य केन्द्र के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए. आलमनगर थाना में डाक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के उपरान्त धरना समाप्त कराया गया. इस बाबत आलमनगर थाना अध्यक्ष सर्वेश्वर सिंह ने बताया कि नवजात शिशु के शव को पोस्र्टमाटम हेतु मधेपुरा भेजा गया है एवं डाक्टर की तलाशी की जा रही है.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...