सांसद पप्पू यादव मधेपुरा में: किसानों से कहा, ‘हम लड़ेंगे आपकी लड़ाई’

'वर्षों से लंबित मधेपुरा विद्युत् रेल इंजन कारखाना को लेकर राजनीति हो रही है और किसानों को उनका हक़ और उचित मुआवजा नहीं मिल पा रहा है. नये कानून के तहत किसान चार गुना मुआवजे की मांग को लेकर हमेशा से आन्दोलन करती रही है'.
        मामले को लेकर मधेपुरा में आज जन अधिकार पार्टी के संयोजक सह सांसद पप्पू यादव ने रेल कारखाना को लेकर किसानों से वार्तालाप किया और जनसभा को भी संबोधित किया. सांसद पप्पू यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम आपकी लड़ाई लड़ेंगें और पी.एम मोदी से वार्तालाप करेंगे और इस बात को  सदन में मजबूती से रखी जाएगी. पप्पू यादव ने राज्य सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार नहीं चाहती है कि इस इलाके में विकास का रास्ता खुले. विकास के लिए सरकार जमीन नहीं उपलब्ध करा रही है.
            मधेपुरा के श्रीपुर चकला स्थित विद्युत् रेल इंजन कारखाना जहाँ वर्षों से लंबित है, वहीँ आज मधेपुरा के सांसद सह जनाधिकार पार्टी के संयोजक पप्पू यादव ने किसानों के बीच रेल कारखाना को लेकर एक महती जनसभा को संबोधित किया जहाँ सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद थे.
  मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने एक सवाल के जबाब में चलते चलते पत्रकारों को बताया कि नेपाल में लगातार हो रहे मधेशियों पर अत्याचार व हत्या मामले में भारत सरकार और अन्य शीर्ष नेता चुप्पी साधे हुए हैं. यह चीन का बहुत ही बड़ा खतरनाक सन्देश है भारत के लिए. चीन मधेशियों को समाप्त कर भारत को निशाना बनाना चाहती है. पी.एम. मोदी को अविलम्ब हस्तक्षेप करना चाहिए और भारत से नेपाल को निर्यात होने वाले सामानों पर तत्काल रोक लगाना चाहिए अगर सरकार रोक नहीं लगाती है तो 15 जनवरी के बाद हमारी पार्टी नेपाल से सटे बॉर्डरों पर निर्यात होने वाली सामानों पर खुद रोक लगाएगी. हम आर्थिक नाकाबंदी करेंगे. सांसद ने कहा कि आगामी 30 तारीख को हम सदन में एड्जर्न्मेंट मोशन लायेंगे और सदन को चलने नहीं देंगे. उन्होंने कहा आखिर इतने बड़े घटना पर क्यों चुप है शीर्ष नेता?
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन)
सांसद पप्पू यादव मधेपुरा में: किसानों से कहा, ‘हम लड़ेंगे आपकी लड़ाई’ सांसद पप्पू यादव मधेपुरा में: किसानों से कहा, ‘हम लड़ेंगे आपकी लड़ाई’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 25, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.