24 अक्तूबर 2015

मधेपुरा टाइम्स की चर्चा द वीक, टाइम्स ऑफ इंडिया, जी न्यूज, इंडियन एक्सप्रेस समेत पूरे भारत के दर्जनों अखबारों में: मोदी के आगमन पर वृक्ष कटाई की खबर सबसे पहले छापी थी हमने, बना नेशनल और इंटरनेशनल इश्यू

मधेपुरा टाइम्स आज अचानक से भारत के लगभग सभी बड़े अखबारों और वेबसाइट्स पर चर्चा में उस समय आ गया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 01 नवम्बर को मधेपुरा में होने वाले कार्यक्रम के दौरान सैंकड़ों पेड़ों की कटाई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बन गया.
      द वीक, टाइम्स ऑफ इंडिया, जी न्यूज, न्यूज 24, इंडियन एक्सप्रेस, नवभारत टाइम्स समेत भारत भर के कई दर्जन अखबारों ने प्रधानमंत्री की सभा के लिए हजारों वृक्षों की कटाई का मामला पर्यावरण की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए उठाया है. सभी अखबारों ने अपने रिपोर्ट में लिखा है कि “This cutting of trees was first reported by Madhepura-based news portal Madhepuratimes”
      जाहिर सी बात है सबसे पहले यदि हमने इस मुददे को उठाया तो बात सीधी थी जैसा हमने लिखा था कि एक तरफ जहाँ देश में पर्यावरण बचाने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की बात हो रही है, वहीँ  दूसरी तरफ चुनावी प्रचार के दौरान मधेपुरा में पी.एम. नरेन्द्र मोदी की रैली को चकाचक बनाने हेतु हजारों की तायदाद में मासूम वृक्षों की बलि दी जा रही है और ये सोचने का विषय है कि ये कहाँ तक उचित है?
  अब देखना है कि हमारी खबर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अखबारों सुर्खियाँ बनने के बाद अब प्रधानमंत्री कार्यालय इस संवेदनशील मसले पर क्या निर्णय लेती है?

कुछ अन्य अखबारों के लिंक्स यहाँ हैं, जिनमें इस खबर को प्रमुखता दी गई है और साथ ही मधेपुरा टाइम्स की भी चर्चा इस खबर को सबसे पहले उठाने को लेकर है :
1.       इंडो एशियन न्यूज सर्विस: http://www.ians.in/index.php?param=category%2F157%2F139
3.       टाइम्स ऑफ इंडिया: http://timesofindia.indiatimes.com/india/hundreds-of-trees-cut-down-for-pm-modis-rally-in-bihar/articleshow/49515522.cms?utm_source=facebook.com&utm_medium=referral&utm_campaign=TOI
 (हमारे द्वारा उठाई आवाज राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सुर्खियाँ बनने पर मधेपुरा टाइम्स टीम की ओर से सभी पाठकों को शुभकामनाएं)
(रिपोर्ट: शंकर सुमन)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...