“नीतीश जी के जैसा विकास आजतक किसी ने नहीं किया है, हम फिर उनकी ही सरकार बनायेंगे”: निरंजन मेहता: बिहारीगंज से जदयू प्रत्याशी ने ‘मधेपुरा टाइम्स के 5 सवाल’ में कहा

मधेपुरा जिला के चार विधानसभा क्षेत्रों में से एक अतिप्रमुख क्षेत्र बिहारीगंज विधानसभा, जहाँ कई महत्वपूर्ण प्रत्याशी मैदान में हैं, यहाँ से महागठबंधन की तरफ से जदयू के प्रत्याशी है निरंजन कुमार मेहता.
    जिले के बिहारीगंज प्रखंड के मधुबन निवासी निरंजन कुमार मेहता वर्ष 2001 से ही लगातार मधुबन ग्राम पंचायत के मुखिया हैं और पहली बार जदयू के टिकट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 01 अप्रैल 1961 को जन्में निरंजन मेहता के पिता स्व० महेश्वर मेहता जब से ग्राम पंचायत की शुरुआत हुई थी तब से ही पंचायत के मुखिया थे और निरंजन मेहता भी लगातार तीसरी बार मुखिया हैं.
    मधेपुरा टाइम्स ने बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी निरंजन मेहता से पञ्च सवाल किये, जिनका जवाब उन्होंने दिया. क्या थे हमारे सवाल और क्या जवाब दिए महागठबंधन प्रत्याशी निरंजन मेहता ने, पढ़ें:

सवाल नं. 1: आप कई साल से पंचायत में जनप्रतिनिधि रहे हैं और पहली बार विधायक के लिए चुनावी मैदान में उतरें हैं, आपको क्या लगता है आप अपनी जीत के प्रति कितना आश्वस्त हैं?

निरंजन मेहता: मैं 2001 से लगातार ग्राम पंचायत की सेवा दे रहा हूँ. ग्राम पंचायत में मैंने बहुत सा ऐसा काम किया है जिसके आधार पर पर जनता मुझे लगातार तीन बार से चुनती आ रही है. 2001 से ही मैं राजनीति में पार्टी का कार्यकर्ता हूँ और पंचायत में तथा पार्टी में पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ काम कर रहा हूँ.

सवाल नं. 2: अपने मुखिया के कार्यकाल से आप कितना संतुष्ट हैं?
निरंजन मेहता: ग्राम पंचायत की जनता ने मुझे तीन बार लगातार चुना है. पहली बार जितने मतों से मैं जीता उससे बहुत ज्यादा कमिश्नरी में रिकॉर्ड मतों से मैं तीसरी बार जीता हूँ, जो यह दर्शाता है कि क्षेत्र की महान जनता मेरे काम से खुश रही है. मैं हमेशा इस प्रयास में रहा कि मेरे पंचायत में एक भी व्यक्ति को कष्ट न हो. चाहे उनका काम प्रखंड कार्यालय से हो या थाना से, मैंने हमेशा से प्रयास किया कि इस पंचायत से आपसी कलह का एक भी मुकदमा दर्ज न हो.

सवाल नं. 3: नीतीश जी के कार्यकाल से आप कितना संतुष्ट हैं?
निरंजन मेहता: नीतीश जी के द्वारा जितना अच्छा काम हुआ उतना पहले कभी नहीं हुआ. क़ानून-व्यवस्था का राज कायम हुआ और शिक्षा के क्षेत्र में भी बहुत सुधार हुए. आज लड़कियां बेख़ौफ़ सायकिल से पढने स्कूल जाती है. सड़क और बिजली में बड़ा सुधार हुआ. लोगों से हमें फीडबैक मिल रहा है कि नीतीश जी के समय में बहुत ज्यादा विकास हुआ हैं.

सवाल नं. 4:  अब क्षेत्र में विकास के लिए आप कौन सी कमियां देखते हैं?
निरंजन मेहता: मुख्यमंत्री नीतीश जी के समय में काफी विकास हुआ है. उनके द्वारा सड़क, बिजली, अस्पताल और कई सरकारी योजनाओं को अच्छी तरह से लागू किया गया है. और इसके बाद जहाँ भी कमियां होगी, हम उसे दूर करेंगे और क्षेत्र का विकास करेंगे. लोगों के तरफ से हमें ये फीडबैक मिल रहा है कि नीतीश जी जो किये हैं वैसा किसी ने नहीं किया है और हम फिर से नीतीश जी की ही सरकार बनायेंगे. मुझे भी ऐसा विश्वास है कि फिर से हम नीतीश जी की ही सरकार बनाएंगे.

सवाल नं.5: आप किन मुद्दों के साथ चुनाव मैदान में उतर रहे हैं?
निरंजन मेहता: हम जब क्षेत्र में घूम रहे हैं तो देख रहे हैं कि क्षेत्र के लोग और कार्यकर्ता मान-सम्मान के भूखे हैं और लोगों को पहले के नेताओं के द्वारा उन्हें सम्मान नहीं दिया गया है. यदि मुझे जनता का आशीर्वाद प्राप्त होता है मैं जीतने के साथ ही फिर जनता के सामने जाऊँगा और इस शिकायत को दूर करूंगा कि लोग जीतने के बाद भाग जाते हैं और ऐसा करने वाला पहला शख्स होगा निरंजन मेहता.
(बातचीत का संक्षिप्त वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें:
(ब्यूरो रिपोर्ट)
“नीतीश जी के जैसा विकास आजतक किसी ने नहीं किया है, हम फिर उनकी ही सरकार बनायेंगे”: निरंजन मेहता: बिहारीगंज से जदयू प्रत्याशी ने ‘मधेपुरा टाइम्स के 5 सवाल’ में कहा “नीतीश जी के जैसा विकास आजतक किसी ने नहीं किया है, हम फिर उनकी ही सरकार बनायेंगे”: निरंजन मेहता: बिहारीगंज से जदयू प्रत्याशी ने ‘मधेपुरा टाइम्स के 5 सवाल’ में कहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 24, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.