मधेपुरा में ‘दंगल’ की तैयारी पूरी, देश भर के मीडिया का जमावड़ा, मतदान में कुछ ही घंटे बाकी: मधेपुरा चुनाव डायरी (72)

|मुरारी कुमार सिंह|29 अप्रैल 2014|
चुनावी अखारा बना मधेपुरा. देश भर के समाचार चैनल्स अपने कर्मियों को मधेपुरा में उतार चुके हैं और कुछ के कल सुबह तक यहाँ पहुँचने की सम्भावना है. राजनीति के रणक्षेत्र बने मधेपुरा में प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किये हैं. सुरक्षा व्यवस्था ऐसी कि बिना इजाजत परिंदा भी पर न मार सके. जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे भयमुक्त वातावरण में मतदान करें, प्रशासन हर परिस्थिति में उनके साथ है.
      पर्याप्त मात्रा में पारा मिलिट्री फ़ोर्स मधेपुरा में चुनाव कराने के लिए पहुँच चुके हैं और पुलिस प्रशासन ने आज फ्लैग मार्च कर गडबड़ी की कोशिश करने वालों को चेतावनी दी है. मतदान कराने वाले अधिकारी और कर्मचारी मतदान केन्द्रों पर पहुँच चुके हैं.
      उधर प्रत्याशियों ने भी व्यक्तिगत जनसंपर्क को गति दे दी है. यहाँ हम पाठकों को फिर से याद दिला दें कि इस बार मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में वोटरों की संख्यां 17 लाख 25 हजार 693 है और लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आलमनगर, बिहारीगंज, मधेपुरा, सहरसा, सोनबरसा और महिषी विधानसभा क्षेत्र के मतदाता कल मतदान में हिस्सा लेंगे.
      मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में चुनावी मैदान में कुल 12 प्रत्याशी मैदान में शेष हैं जिनमें मुख्य मुकाबला जदयू के शरद यादव, राजद के पप्पू यादव और भाजपा के विजय सिंह कुशवाहा में है. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो पिछले चुनावों को देखते हुए अधिकाँश प्रत्याशियों की जमानत इस बार भी जब्त हो जायेगी. हालांकि विजय तो एक को ही मिलनी है और शेष ग्यारह के लिए 16 मई का दिन मनहूस साबित होगा.
मधेपुरा में ‘दंगल’ की तैयारी पूरी, देश भर के मीडिया का जमावड़ा, मतदान में कुछ ही घंटे बाकी: मधेपुरा चुनाव डायरी (72) मधेपुरा में ‘दंगल’ की तैयारी पूरी, देश भर के मीडिया का जमावड़ा, मतदान में कुछ ही घंटे बाकी: मधेपुरा चुनाव डायरी (72) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 29, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.