समिधा ग्रुप के 400 छात्र/छात्राओं का हुआ बेसिक तकनीकी टेस्ट

|ए.सं.|02 मार्च 2014| 
आज मधेपुरा इवनिंग कॉलेज के प्रांगण में NIIT Foundation, Intel & NHDC ने संयुक्त रूप से समिधा ग्रुप के चार सौ छात्र/छात्राओं का कम्प्यूटर सम्बन्धित बेसिक तकनीकी टेस्ट का आयोजन किया गया. इस परीक्षा का मुख्य उद्देश्य मधेपुरा के ग्रामीण छात्र/छात्राओं का उच्च स्तरीय बेसिक कंप्यूटर ज्ञान के बाद अंतराष्ट्रीय स्तर का सर्टिफिकेट प्रदान करना है ताकि यहाँ के भी छात्र/छात्रा अन्य शहरी छात्रों के साथ कंधा से कंधा मिला कर चल सकें. इस परीक्षा में उतीर्ण करने वाले छात्रों को कम्प्यूटर के क्षेत्र में समूचे भारत की अग्रणी कम्पनी NIIT (National Institute of Information Technology, New Delhi), सम्पूर्ण विश्व में अपने प्रोसेसर के लिए जानी-मानी अग्रणी कम्पनी Intel और भारत सरकार के महत्वाकांक्षी योजना NSDC (National Skill Development Council) से मान्यता प्राप्त सर्टीफिकेट प्रदान की जाएगी.
इस टेस्ट को संचालित करने के लिए दिल्ली से आये राघब कुमार सिंह ने कहा मैं समूचे बिहार भ्रमण करता रहता हूँ मगर पहली बार मधेपुरा में मैंने इतने छात्र होने के बाबजूद जो मैनेजमेंट, छात्रों का अनुसाशन और उसका ज्ञान देखा हैं वो हतप्रभ करने वाला हैं, निश्चित तौर पर इसके हक़दार समिधा ग्रुप और इनके टीम हैं, यथा शीघ्र इस संस्था को दिल्ली बुला कर सम्मानित किया जाएगा.
मधेपुरा कॉलेज, मधेपुरा के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार ने कहा हमारे कॉलेज के BCA के प्राध्यापक श्री संदीप शाण्डिल्य हमेशा कुछ ना कुछ नया प्रयोग करते रहते हैं जो मधेपुरा के ग्रामीण समाज के लिए मील का पत्थर होगा. उम्मीद हैं समिधा ग्रुप के छात्र अपने जिंदगी में ऊँची बुलंदियों को छुए.
वहीं समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शाण्डिल ने इस सफल आयोजन का सारा श्रेय अपने टीम को देते हुए कहा कि उनका लक्ष्य यहाँ व्यापार करना नहीं बल्कि मधेपुरा को एक आई० टी० हब के तौर पर पहचान दिलाना हैं जो बिना अच्छी टीम के संभव नहीं है.  जानकारी दी गई कि समिधा ग्रुप ने महज 21 महीने में 3200 छात्र को टीम की मदद से प्रशिक्षण दिया है. आज के कार्यक्रम में मनीष कुमार, दीपक प्रताप, प्रिंस कुमार, ओम प्रकाश, गौरव कुमार, दिलबर, सत्य प्रकाश, छोटू यादव, शिव शंकर, रविन्द्र, राहुल, एवम समिधा ग्रुप के सभी छात्रों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान किया. 


समिधा ग्रुप के 400 छात्र/छात्राओं का हुआ बेसिक तकनीकी टेस्ट समिधा ग्रुप के 400 छात्र/छात्राओं का हुआ बेसिक तकनीकी टेस्ट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.