चुनाव से सम्बंधित जागरूकता फैलाने निकले डीएम-एसपी: स्वच्छ चुनाव में व्यवधान डालना किसी को भी पड़ेगा महंगा, क्या है तैयारी सुनिए डीएम-एसपी से..(मधेपुरा चुनाव डायरी-19)

|आर.एन.यादव/ डिक्शन राज| 29 मार्च 2014|
मधेपुरा में परीक्षाओं को कदाचारमुक्त कराने के बाद अब जिला प्रशासन स्वच्छ मतदान कराने के लिए प्रतिबद्ध हुई है. चुनाव साफ़-सुथरे हों, इसके लिए मानो जिला प्रशासन ने गडबडी फैलाने वालों की चुनौती स्वीकार कर ली है. जिले में चुनाव को देखते जहाँ करीब 189 लोगों के आर्म्स लायसेंस को रद्द कर दिया गया है वहीँ जिले में करीब 11,500 लोगों पर धारा 107 के तहत कार्यवाही भी की गई है. करीब डेढ़ दर्जन अपराधियों को जिला बदर कर दिया गया है. चुनाव में शराब और पैसे का खेल करने वालों पर नजर रखी जा रही है.
      मतदाताओं को जागरूक करने के उद्येश्य से आज मधेपुरा के डीएम गोपाल मीणा और एसपी आनंद कुमार सिंह घैलाढ़ प्रखंड के दलितों की बस्ती में पहुंचे. वहां लोगों से मिलकर उन्हें बिना शराब या पैसे लिए सही प्रत्याशी को वोट देने की अपील की गई. उन्हें यह भी कहा गया कि यदि किसी प्रत्याशी की तरफ से इस तरह का लालच दिया जाय तो इसकी सूचना हमें दें. डीएम ने मतदाताओं से उन्हें वोटर आईडी की भी जानकारी की और वोटर आईडी नहीं रहने पर विकल्प केपहचान पत्रों के बारे में भी बताया. लोगों से अपील की गई कि भयमुक्त वातावरण में मतदान करें. प्रशासन हमेशा उनके साथ है. मौके पर एसपी ने लोगों से डीएम, एसपी, एसडीओ आदि सहित नजदीक के थाने का भी नंबर रखने का आग्रह किया और किसी भी तरह की समस्या होने पर तुरंत ही प्रशासन को सूचित करने का आग्रह किया. डीएम ने अपनी पूरी तैयारी का विवरण देते हुए कहा कि चुनाव में पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहेंगे. डीएम के समझाने का असर भी महिलाओं और पुरुषों पर साफ़ दिख रहा था.
      एसपी आनंद कुमार सिंह ने स्वच्छ मतदान में व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने की बात बताते हुए कहा कि कुछ हालात में देखते ही गोली मारने का आदेश भी दिया जा सकता है.
      जाहिर सी बात है, गडबडी कर चुनाव जीतने की मंशा रखने वाले प्रत्याशियों को तो महंगा पड़ ही सकता है, ऐसे प्रत्याशी के गडबडी करने वाले सहयोगी भी जिला प्रशासन की सख्ती की भेंट चढ सकते हैं.
      उधर पहली बार प्रत्याशी भी नियम-कायदे का पूरा-पूरा पालन करते हुए नजर आ रहे हैं और लगता है उन्हें इस बार धनसंपर्क नहीं जनसंपर्क से ही लोगों के वोट बटोरने होंगे.
डीएम-एसपी के द्वारा किया जा रहा है मतदाताओं को जागरूक, वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
चुनाव से सम्बंधित जागरूकता फैलाने निकले डीएम-एसपी: स्वच्छ चुनाव में व्यवधान डालना किसी को भी पड़ेगा महंगा, क्या है तैयारी सुनिए डीएम-एसपी से..(मधेपुरा चुनाव डायरी-19) चुनाव से सम्बंधित जागरूकता फैलाने निकले डीएम-एसपी: स्वच्छ चुनाव में व्यवधान डालना किसी को भी पड़ेगा महंगा, क्या है तैयारी सुनिए डीएम-एसपी से..(मधेपुरा चुनाव डायरी-19) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. Government official while on duty should be in smart formals and police officers in their uniform.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.