मंडल वि.वि. में मेडिकल परीक्षा प्रश्नपत्र लीक: आर्थिक अपराध शाखा का छापा, संतुलन खोये वीसी

|ए.सं.|12 मार्च 2014|
मंडल विश्वविद्यालय हाल के दिनों में कुछ ज्यादा ही मानसिक दिवालिएपन की दौर से गुजर रहा है. आज तथा हाल के कुछ घटनाओं को यदि देखा जाय तो यहाँ के वीसी आर. एन. मिश्रा की करतूत से मधेपुरा समेत पूरा बिहार शर्मशार हुआ है.
      मिली जानकारी के मुताबिक़ आज मंडल विश्वविद्यालय के मुख्यालय में विभिन्न सत्रों की मेडिकल की परीक्षा हुई. पर दुनियां भर में बदनाम मंडल विश्वविद्यालय के इन परीक्षाओं के प्रश्नपत्र भी लीक होने की खबर उठी. मामला किसी ने लीक प्रश्नपत्र के साथ बिहार के आर्थिक अपराध शाखा को दे दी. फिर क्या था, आर्थिक अपराध शाखा के पांच अधिकारियों की टीम विश्वविद्यालय पहुँच गई. खबर यह भी है कि टीम ने जब प्रश्नपत्रों का मिलान किया तो परीक्षा पूर्व प्रश्नपत्र लीक होने की पुष्टि हो गई. मामला संगीन था और फिर दूसरे प्रश्नपत्र के आधार पर परीक्षाएं ली गई. इस वजह से परीक्षा शुरू होने में डेढ़ घंटे से ज्यादा देर हो गई.
      आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारी कई महत्वपूर्ण दस्तावेक अपने साथ जांच के लिए ले गए हैं.

मानसिक संतुलन खोये कुलपति: मंडल विश्वविद्यालय के वीसी के मानसिक संतुलन खोने का एक और उदहारण आज तब देखने को मिला जब एक प्रतिष्ठित दैनिक अखबार के संवाददाता समाचार संकलन के दौरान चल रही परीक्षा की तस्वीर ले रहे थे. कुलपति आर. एन. मिश्रा पत्रकार को देखकर आपा खो बैठे. खुद से झपट कर पत्रकार का कैमरा छीन लिया. मामले ने तूल पकड़ लिया और इस सम्बन्ध में मधेपुरा थाना में वीसी के खिलाफ आपराधिक मामलों में एफआईआर करने के लिए आवेदन भी दिया गया है.
                                         
क्या अपने करतूत की पोल खुलने से बौखलाए वीसी?: सम्बंधित पत्रकार ने बताया कि वीसी अपने बॉडीगार्ड से परीक्षा कक्ष में प्रश्नपत्र बंटवा रहे थे जिसकी तस्वीर लेने पर वीसी मानसिक संतुलन खो बैठे. जबकि आज की घटना के बाद बहुत से लोगों का ये कहना था कि वीसी ने विश्वविद्यालय से जुड़े प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों से डील कर लिया होगा ताकि उन कॉलेजों का रिजल्ट अच्छा हो सके. दूसरी तरफ प्रश्नपत्र लीक कराने में भी जुड़े अधिकारियों ने खासी रकम वसूली होगी. और इन्ही बातों का पोल खुलते देख कुलपति गड़बड़ा गए.
मंडल वि.वि. में मेडिकल परीक्षा प्रश्नपत्र लीक: आर्थिक अपराध शाखा का छापा, संतुलन खोये वीसी मंडल वि.वि. में मेडिकल परीक्षा प्रश्नपत्र लीक: आर्थिक अपराध शाखा का छापा, संतुलन खोये वीसी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 12, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. We are very upset with the news of Question leak and cancellation of our exam.But we are far more annoyed with no information regarding re-schedule of the whole exam. Kindly take active interest to publish the news of the fresh settlement of Date-sheet of both Theory & Practicals. Thanks,
    Dr. T K Das on behalf of all Pre-Final students,MGM Kisanganj

    ReplyDelete

Powered by Blogger.