फांसी लगाकर महिला ने की आत्महत्या

|सहरसा से रणजीत राजपूत|04 मई 2013|
सदर थाना के रिफ्यूजी कोलोनी में भाड़े के मकान में अपने पति और दो बच्चों के साथ रह रही करीब तीस वर्षीया एक महिला ने किचन में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. शुक्रवार को दिन के बारह बजे पड़ोसी को जब इस बात की भनक लगी तो उन्होनें इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट चुकी है. पूनम ने किचन को भीतर से बंद करके गले में दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगाई है. घटना के बाद मृतका के पति अपने दोनों बच्चों के साथ फरार है. बताते चलें की मृतका पूनम मिश्रा और उसके पति विनय मिश्रा बनारस(उ.प्र.)के रहने वाले हैं. विनय मिश्रा हिमरत्न तेल कम्पनी के सहरसा के सेल्स मेनेजर हैं। फिलवक्त घटना के कारण का खुलासा नहीं हो सका है.
आसपास के लोगों को कुछ भी पता नहीं है कि आखिर पूनम ने क्यों ख़ुदकुशी की? लोग पूनम और उसके पति के बारे में भी कोई जानकारी देने से परहेज करते दिखे. घटनास्थल पर जमा भीड़ सिर्फ तमाशा देखने के की गरज से मौजूद थे.
सूचना  के बाद मौके पर सदर इन्स्पेक्टर दल-बल के साथ पहुंचे. लेकिन मीडिया की दखल के बाद पुलिस अधीक्षक भी मौके पर आये और खुद तफ्तीश में जुट गए. मधेपुरा टाइम्स के संवाददाता की मौजूदगी में ही घर के एक कमरे का ताला तोड़ा गया, लेकिन किचन को भीतर से बंद देखने के बाद पुलिस अधीक्षक ने पुलिस फोटोग्राफर को बुलाने का निर्देश दिया. पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सत्यार्थी ने इस घटना के बाबत बताया कि पहली नजर में और तत्काल की जांच से यह मामला पूरी तरह से आत्महत्या का लगता है लेकिन मृतका के मायके वालों को खबर दी जा रही है और मायके वालों के बयान पर ही आगे मुकदमा दर्ज होगा. यूँ मृतका और उसके पति या परिवार को लेकर तत्काल पुलिस अधीक्षक के पास कोई जानकारी नहीं थी.तत्काल मीडिया ने यह जानकारी इकट्ठी की है की मृतका और उसके पति दोनों बनारस के रहने वाले हैं. पति हिमरत्न तेल कंपनी का सहरसा जिला सेल्स मैनेजर है. यही नहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ मृतका का पति शराब प्रेमी था जिसको लेकर पति-पत्नी के बीच अक्सर नोंक-झोंक होती थी. अभी हम इस मामले में इतना तो कह ही सकते हैं कि पूनम को इतना कठोर कदम उठाने के लिए जरुर किसी बड़ी वजह ने मजबूर किया होगा. संभव है पति-पत्नी के बीच रिश्ते मधुर नहीं रहे होंगे और यही पूनम के मौत की वजह हो. वैसे मृतका के परिजनों के आने के बाद तस्वीर और साफ़ होगी, साथ ही पुलिस की तफ्तीश भी सही दिशा में आगे बढ़ेगी.
फांसी लगाकर महिला ने की आत्महत्या फांसी लगाकर महिला ने की आत्महत्या  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.