महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर HCS में कई कार्यक्रम आयोजित

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के द्वितीय प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती के उपलक्ष्य में होली क्रॉस स्कूल मधेपुरा में प्रार्थना सभा आयोजित की गई और इस अवसर पर बच्चों द्वारा महात्मा गांधी के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम एवं तू ही राम है तू रहीम है, अन्य भगवान् श्री राम के भजनों का आयोजन कर बापू एवं शास्त्री जी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

इस अवसर पर पेंटिंग प्रतियोगिता एवं क्विज कम्पटीशन भी आयोजित किया गया. सभी सफल छात्रों को पुरस्कृत किया गया एवं प्राचार्य डा० बन्दना कुमारी ने कहा कि गांधी जी के आदर्श और मूल्य भारत देश की आत्मा हैं और हमारे देश की पहचान हैं, गांधी विश्व के धरोहर हैं. गांधी जी ने केवल एक धर्म को माना और वह है मानव धर्म और लाल बहादुर शास्त्री जी जो सच्चाई और सादगी के प्रतीक थे, जिन्होंने जय जवान जय किसान का नारा दिया था. उनके सपनों का भारत आज हमारे जवान और किसान दोनों ही हमारे देश को विकाश की गति दे रहे हैं, उनदोनों ही महान आत्माओं को श्रद्धांजलि व् पुष्पांजलि अर्पित की गई.

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर HCS में कई कार्यक्रम आयोजित महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर HCS में कई कार्यक्रम आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.