गांधी जयंती समारोह पर मनमोहक कार्यक्रम का विधायक और बीईओ ने किया उद्घाटन

कुमारखंड प्रखंड के टेंगराहा सिकियाहा पंचायत स्थित उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय बरहकुरवा में सोमवार को गांधी जयंती व स्कूल के शिक्षक की सेवानिवृत्त होने पर सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

इस अवसर पर जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी, शिक्षक, किसान व छात्र छात्राओं को स्कूल परिवार की ओर से सम्मानित किया गया. साथ ही सेवानिवृत्त होने पर शिक्षक राजकुमार यादव को भावभीनी विदाई देते हुए उन्हें सम्मानित भी किया गया. कार्यक्रम का उदघाटन सिंहेश्वर विधायक चंद्रहास चौपाल एवं बीईओ कुमार गुणानंद सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. 

मौके पर विद्यालय के एचएम संजय कुमार ने विधायक एवं बीईओ को शाल, पाग, बुके व माला पहना कर सम्मानित किया. उन्होंने मुख्य अतिथि एवं अन्य उपस्थित गण्यमान्य लोगों का अभिनंदन किया. शारीरिक शिक्षा स्वास्थ्य अनुदेशक अरुण कुमार के संचालन में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता एचएम जयनारायण ज्योति ने किया. कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल की छात्रा प्रिया भारती व राजलक्ष्मी के द्वारा स्वागत गान से किया गया. इसके बाद आयोजित सम्मान समारोह में विधायक चंद्रहास चौपाल और बीईओ कुमार गुणानंद सिंह ने सिकियाहा गांव निवासी आईएएस आदित्य आनंद के किसान पिता शंभु प्रसाद यादव, योगेन्द्र सरदार, तारिणी सिंह को सम्मानित किया. बीईओ ने सेवानिवृत्त सैनिक रामदेव यादव, जयकुमार यादव व राधेश्वर यादव को सम्मानित किया. वहीं पैक्स अध्यक्ष ब्रजमोहन यादव ने स्कूल के सभी वर्ग के अव्वल कुल ग्यारह छात्र छात्राओं को सम्मानित किया. उन्होंने संकुल स्तर पर आयोजित किए गए क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर आए उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिकियाहा की छात्रा खुशबू कुमारी व पूजा कुमारी, द्वितीय स्थान पर आए उत्क्रमित मध्य विद्यालय नौनिया टोला के अस्मिता कुमारी व विक्रम कुमार, तृतीय स्थान पर आए उत्क्रमित प्लस टू स्कूल बरहकुरवा के साक्षी कुमारी व धीरज कुमार को सम्मानित किया. 

इसके साथ ही माध्यमिक परीक्षा 2023 में प्लस टू स्कूल बरहकुरवा के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आए क्रमशः प्रियांशु कुमार, प्रीति प्रिया और नीतीश कुमार को भी सम्मानित किया गया. मौके पर विधायक चंद्रहास चौपाल ने कहा कि गांधी जयंती पर आयोजित किए गए कार्यक्रम से प्रतीत होता है कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा का अलख जग चुका है और इसके संवाहक हमारे गुरूजन अपने दायित्व और कर्तव्य के प्रति काफी सजग हो गए हैं. उन्होंने कहा कि गांधी जी के सपनों का राष्ट्र समाज को शिक्षित कर ही बनाया जा सकता है. 

मौके पर बीईओ ने कहा कि समाज के हर वर्ग के लोगों को अपने बच्चों को प्रतिदिन स्कूल भेजने की जरूरत है ताकि इस तरह के होने वाले आयोजन और स्कूल में दी जा रही शिक्षा का लाभ उठाकर राष्ट्र निर्माण में आपके बच्चे भी अपनी सहभागिता आगे चलकर निभा सके. 

मौके पर  प्रारंभिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष भुवन कुमार,  प्राथमिक शिक्षक संघ अंचल सचिव संजीव कुमार सुमन, पूर्व मुखिया भूपेंद्र यादव, पैक्स अध्यक्ष ब्रजमोहन यादव, सेवानिवृत्त शिक्षक हरिनारायण प्रसाद यादव , प्रो. अभिनंदन प्रसाद यादव, नीरज कुमार, आशीष कुमार अमन, अशोक स्वर्णकार,  एचएम रूबी कुमारी, रविन्द्र कुमार, देवानंद प्रसाद, विमलेश बिमल, जयनारायण ज्योति, प्रमीला कुमारी, सुशीला कुमारी, सरोज पोद्दार सहित सैकडों ग्रामीण अभिभावक, छात्र छात्राएं मौजूद थे.

सेवानिवृत्त शिक्षक को दी गई भावभीनी विदाई

प्रखंड के उत्क्रमित प्लस टू हाई स्कूल बरहकुरवा में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्कूल के सेवानिवृत्त हुए शिक्षक राजकुमार यादव को सम्मानित करने के साथ उन्हें भावभीनी विदाई दी गई. एचएम संजय कुमार की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सिंहेश्वर विधायक चंद्रहास चौपाल और बीईओ कुमार गुणानंद सिंह के अलावे एचएम संजय कुमार ने सेवानिवृत्त शिक्षक राजकुमार यादव को शाल, पाग, बुके, कलम, डायरी, अंगवस्त्र देकर विद्यालय परिवार की ओर से सम्मानित किया गया. इस अवसर पर स्कूल के शिक्षकों और छात्रों के अलावे विभिन्न विद्यालय से आए शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी अलग-अलग प्रकार के गिफ्ट देकर सेवानिवृत्त शिक्षक को सम्मानित किया.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

गांधी जयंती समारोह पर मनमोहक कार्यक्रम का विधायक और बीईओ ने किया उद्घाटन गांधी जयंती समारोह पर मनमोहक कार्यक्रम का विधायक और बीईओ ने किया उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.