पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग छात्रों में निखार का सर्वश्रेष्ठ मार्ग : चंद्रिका यादव

शनिवार को जिला मुख्यालय के माया विद्या निकेतन परिसर में सेकंड फॉर्मेटिंग एग्जाम से जुड़े पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग का आयोजन किया गया. जिसमें छात्रों को उनके रिजल्ट दिए गए. साथ ही विभिन्न विषयों में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर बेहतर रिजल्ट को लेकर अभिभावकों और शिक्षकों ने विचार विमर्श किया. पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग, अभिभावकों के सुझाव, बच्चों की बातों को बड़ी गंभीरता से देख रही माया विद्या निकेतन की संचालिका चंद्रिका यादव ने कहा कि इस प्रकार की मीटिंग मूल रूप से शिक्षकों और छात्रों को वो प्लेटफार्म उपलब्ध कराती है जहां वो विचार विमर्श कर छात्रों में निखार का सुअवसर देता है.

पीटीएम छात्रों की समस्या को समाधान देने और शिक्षकों और अभिभावकों को जोड़ने का भी काम करती है. इस अवसर पर उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अंक पाने वाले छात्रों को इसे बरकरार रखने और अन्य छात्रों को आगामी परीक्षाओं में बेहतर करने की अपील की. इस अवसर पर जहां अभिभावकों ने होम वर्क, डायरी से जुड़े कई बिंदुओं पर सुझाव दिए. वहीं शिक्षकों ने घर पर होम वर्क पूरा करवाने और किसी विषय में कोई समस्या होने पर संबंधित शिक्षकों से संवाद स्थापित करने का सुझाव दिया. 

पीटीएम के बाद विद्यालय संचालिका चंद्रिका यादव ने शिक्षकों के साथ बैठक कर  सुझाव और समाधान पर गहन विचार विमर्श किया और कहा कि आने वाले समय में और बेहतर करने की जरूरत है. पीटीएम में बड़ी संख्या में अभिभावकों ने भाग लिया.

पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग छात्रों में निखार का सर्वश्रेष्ठ मार्ग : चंद्रिका यादव पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग छात्रों में निखार का सर्वश्रेष्ठ मार्ग : चंद्रिका यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 05, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.