दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर विवाहिता के गले में रस्सी डालकर हत्या !

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पोखराम परमानंदपुर के रहटा टोला वार्ड नंबर 10 पूजा देवी पति पवन शर्मा की देर रात गले में रस्सी लगाकर हत्या कर दी गई. 

मामले में पूजा देवी के पिता तीरो दास, घर तीरी बाराही, सौर बाजार थाना द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि उसे अपने दामाद द्वारा यह सूचना दी गई कि उसकी बेटी की बिजली के करंट लगने से मौत हो गई जबकि हमारी बेटी एवं अन्य लोगों से देर रात वीडियो कॉलिंग पर बात हुई थी.

वहीं पूजा देवी की चाची निक्की कुमारी ने बताया कि करीब आठ वर्ष पहले उनकी भतीजी पूजा को रहटा टोला वार्ड दस निवासी सत्यनारायण शर्मा के पुत्र पवन शर्मा के संग ब्याही गई थी। दहेज स्वरूप उन्हें एक लाख पचास हजार रुपया नगद भी दिया गया। लड़की के ससुराल वालो ( पवन शर्मा) ने एक मोटर साईकिल की मांग किया था। लड़की पक्ष ने उनकी मांग स्वीकार कर बाद में मोटर साईकिल देने की बात कही थी

 आज से 15 दिन पूर्व भी पूजा गर्भवती अवस्था में अपने ससुराल लौटी थी और ससुराल लौटने की एक दिन उपरांत ही उसने एक बेटे को जन्म दिया था. कुछ ही दिनों के बाद बेटे की मौत हो गई बेटे की मौत से परेशान थी तो हम लोग फोन पर उसे वापस ले आने की सोच ही रहे थे और दामाद से बात कर रहे थे कि उसे आने दे इसी बीच कल देर रात हमारी बातचीत ही दी हुई और रात में ही इस तरह की गले में रस्सी लगाकर हत्या कर दी गई. यहां तक की पूजा के दो बेटी पहले से थी. 

घटना की सूचना मिलते ही पूजा के ससुराल के लोगों को गांव के ही कुछ लोगों ने यह जानकारी दी कि पूजा की हत्या कर दी गई है. 

वहीं मृतक पूजा के भाई कृतकुमार ने बताया कि हम लोगों ने दहेज में डेढ़ लाख रुपया दिए ही थे ऊपर से एक मोटरसाइकिल देना भी हम लोगों ने स्वीकार किया था, पर गरीबी के कारण नहीं दे पा रहे थे जिसके लिए पूजा को बार-बार प्रताड़ित किया जा रहा था और रविवार रात इसकी हत्या कर दी गई.

जैसे ही मामले में हम लोगों ने पुलिस को सूचना दी घर के सारे लोग घर के आंगन में लाश छोड़कर फरार हो गए.

मामले में छोटी सी मृतक महिला पूजा देवी की 5 वर्षीय  बेटी साक्षी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कि राहुल चाचा, चाची, दादी, बड़े पापा, पापा मिलकर मेरी मां को मार रहा था. मामले में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर लाश को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. 

दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर विवाहिता के गले में रस्सी डालकर हत्या ! दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर विवाहिता के गले में रस्सी डालकर हत्या ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 12, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.