मधेपुरा के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का प्लेसमेंट: 40 छात्र-छात्राओं को मिला 4 लाख तक का पैकेज

बी0 पी0 मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय, मधेपुरा में ‘इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग’ ,  एवं मैकेनिकल इंजीनियरिंग  ब्रांच के  40  छात्र / छात्राओं का ऑन कैम्पस प्लेसमेंट हुआ। कम्पनी हाई टेक नेक्सट, इंजीनियरिंग एण्ड टेलिकॉम प्राईवेट लिमिटेड के द्वारा 2.4 से 4 लाख तक के पैकेज पर मैकेनिकल इंजीनियरिंग  ब्रांच  से  23 छात्र / छात्राओं, एवं इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग  से 17 छात्र / छात्राओं  का चयन किया गया। 

संस्थान के प्राचार्य प्रो0 अरविंद कुमार अमर ने चयनित छात्र/छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि संस्थान के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट सेल के द्वारा किया जा रहा कार्य सराहनीय है। किसी भी अभियंत्रण महाविद्यालय की स्थापना का मुख्य कारण छात्र/छात्राओं को रोजगार हेतु तैयार करके रोजगार का अवसर प्रदान करना है। संस्थान इस दिशा में प्रतिदिन कार्यरत्त है।   

संस्थान के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट इंचार्ज प्रो0 मनोज कुमार साह  ने चयनित छात्र / छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि यूं ही आगे बढ़ते रहें आप, हमेशा नई सफलता पाए।  खुद पर विश्वास रखें और हमेशा मेहनत करते रहें। आपके लिए सफलता के और अनेक अवसर आते रहेंगे। मुझे विश्वास है कि आप अपने नए कार्यस्थल पर एक शानदार काम करेंगे और सभी से प्रशंसा पाएंगे ।    एक नई नौकरी का मतलब एक नया लक्ष्य, एक नई शुरुआत और एक नई दुनिया है। आपकी क्षमता आपको सफलता की नई ऊँचाई तक ले गई है, यह महान कार्य आपके समर्पण, कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास के कारण से संभव हो पाया है।  जॉब प्लेसमेंट होने पर आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 

मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग ब्रांच के एचओडी प्रो. अजय गिरी और  प्रो. हक ने चयनित छात्रों को बधाई दिए।  एचओडी प्रो. अजय गिरी ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए कहे  कि खुद से कभी हारे नहीं , क्योंकि जीतने का किया था वादा, मुश्किलें आएगी  जरूर लेकिन झुकाय  नहीं अपना इरादा, कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है ।

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट इंचार्ज प्रो0 मनोज कुमार साह के द्वारा ऑन  कैंपस  प्लेसमेंट का आयोजन किया गया था।  पूर्व में भी कई छात्र / छात्राओं  का मल्टीनेशनल कंपनी में प्लेसमेंट हुआ है।  महाविद्यालय के  छात्रों का लगातार प्लेसमेंट हो रहा है। छात्रों को अच्छी  ट्रेनिंग दिया जाता है, ताकि उनका चयन अच्छी से अच्छी कंपनी में हो सके । अभी और भी  कंपनी  का ऑन कैंपस प्लेसमेंट होना है ।  चयनित छात्रों में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा था। पूरे संस्थान परिसर का महौल पढ़ाई एवं नौकरी की ओर आकृष्ट हो रहा है। छात्र / छात्राओं  का प्लेसमेंट होना, महाविद्यालय में प्रोत्साहन का केंद्र बना हुआ है।  

इस ऑन कैंपस प्लेसमेंट में 96 छात्रों ने भाग लिया जिसमें 40 का चयन हुआ।  इन चयनित छात्रों में 2019-23 बैच के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के तुषार आनंद, नवनीत, बबलू , कृष्णा , प्रिंस , नितीश, उत्तम, राहुल, हेमंत, दीपक इत्यादि का चयन हुआ।   

इन चयनित  छात्रों में 2019-23 बैच के इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग ब्रांच के दुर्गेश , अनीश, हर्ष, चन्दन इत्यादि का चयन हुआ।   

कॉलेज के  ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट इंचार्ज प्रो0 मनोज कुमार साह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह हमारे कॉलेज के लिए गौरव की बात है कि  छात्रों का कंपनी में चयन का सिलसिला जारी है। लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की हार नहीं होती। सभी फैकल्टी और  स्टाफ  ने चयनित  छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य  की कामना  की।

जन संपर्क और सूचना प्रभारी प्रो0 राज कुमार ने चयनित छात्रों के उज्वल भविष्य की कामना करते हुए, प्रो0 मनोज कुमार साह को धन्यवाद् दिया तथा छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना  की ।

(नि. सं.)

मधेपुरा के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का प्लेसमेंट: 40 छात्र-छात्राओं को मिला 4 लाख तक का पैकेज मधेपुरा के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का प्लेसमेंट: 40 छात्र-छात्राओं को मिला 4 लाख तक का पैकेज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 17, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.