बीएड द्वितीय वर्ष के प्रायोगिक परीक्षा को आगे बढ़ाने हेतु ABVP ने दिया मांग पत्र

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा बीएनएमयू के परीक्षा नियंत्रक को बीएड द्वितीय वर्ष सत्र 2020–2022 के प्रायोगिक परीक्षा को छात्रहित में आगे बढ़ाने हेतु एक मांग पत्र दिया गया 

मांग पत्र के माध्यम से विभाग संयोजक मोनू झा ने कहा कि जिस तिथि को बीएड द्वितीय वर्ष का प्रायोगिक परीक्षा विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित किया गया है उस तिथि को बहुत सारे बीएड के वो छात्र जो दो वर्ष पढ़ के इस परीक्षा को दिए हैं और प्रायोगिक परीक्षा देंगे वो रेलवे के दो परीक्षा के लिए चयनित हुए हैं और उनका साइको परीक्षा भी अलग-अलग रेलवे बोर्ड के द्वारा उसी तिथि 30, 31 जुलाई को विभिन्न रेलवे बोर्ड के द्वारा राज्य के अंदर एवं बाहर निर्धारित किया गया है. 

इसलिए छात्रहित को देखते हुए विश्वविद्यालय से मांग पत्र के माध्यम से आग्रह किया गया है कि तिथि में परिवर्तन किया जाए. जिसे मानते हुए परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि परिषद हमेशा जायज मांग ले कर हमारे पास आती है, इसलिए छात्रहित में इस मांग पत्र के आलोक में बीएड द्वितीय वर्ष सत्र 2020 –2022 प्रायोगिक परीक्षा को हमने बढ़ाने का निर्णय लिया हैं और अब यह परीक्षा 6, 7 अगस्त को आयोजित होगी. 

मधेपुरा जिला संयोजक सौरव यादव ने कहा कि 30 जुलाई को बिहार पॉलीटेक्निक का भी परीक्षा है और लगभग विश्वविधालय अंतर्गत आने वाले सभी महाविद्यालय में इसका परीक्षा केंद्र है. ऐसे में छात्र को प्रायोगिक परीक्षा देने में कठनाई भी होती इसलिए परिषद ने इसे आगे बढ़ाने की मांग की और परीक्षा नियंत्रक ने हमारे मांग को जायज मान इसे बढ़ाने की घोषणा की. 

इस अवसर पर बीएड के छात्र सौरव कुमार, लालू कुमार यादव, अभिषेक कुमार चौधरी, मंटू कुमार, संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे.

बीएड द्वितीय वर्ष के प्रायोगिक परीक्षा को आगे बढ़ाने हेतु ABVP ने दिया मांग पत्र बीएड द्वितीय वर्ष के प्रायोगिक परीक्षा को आगे बढ़ाने हेतु ABVP ने दिया मांग पत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 28, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.