महाशिवरात्रि पर लगने वाले सिंहेश्वर मेले का हुआ उद्घाटन

 सिंहेश्वर में एक माह तक चलने वाले महा शिवरात्रि मेला का उद्धाटन डीएम श्याम बिहारी मीणा, एसपी राजेश कुमार, प्रखंड प्रमुख इश्तियाक आलम सहित अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर अपने संबोधन में डीएम ने कहा कि संस्कार, सद्भाव और श्रद्धा के मानदंड जो ऋषियों से हमें प्राप्त हुए हैं, उन्हें अक्षुण रखना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। इन्हें आने वाली पीढ़ी के लिए सहेजकर रखने की जरूरत है। 


डीएम ने कहा कि ऋषि श्रृंगी की पावन तपोभूमि सिंहेश्वर की पवित्रता को बनाए रखने के लिए हर किसी को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। डीएम श्री मीणा ने कहा कि भगवान शिव की उपासना, उपवास से जो ऊर्जा हमें मिलती है, उसका सद्कर्म में इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर इंसान की अपनी-अपनी सोच होती है। हर आदमी की महत्ता और सोच के अनुसार भगवान भी है। उन्होंने सभी का कर्तव्य के अनुसार धर्म की चर्चा की। 

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने मेला में समुचित व्यवस्था की है। लेकिन सावधानी जरूरी है। इससे पूर्व सिंहेश्वर के धन्यवाद गेट पर डीएम श्याम बिहारी मीणा ने उत्तर बिहार के प्रसिद्ध सिंहेश्वर मेले का उद्घाटन किया। उद्घाटन बाबा सिंहेश्वर मंदिर के पुजारियों के द्वारा श्वस्ति वाचन मंत्र के साथ किया। साथ ही मिथिला के रश्म के अनुसार पाग पहना कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम को उप प्रमुख मुकेश कुमार ने भी संबोधित किया। 


मंच संचालन पृथ्वीराज यदुवंशी ने किया। अतिथियों का स्वागत सदर एसडीएम नीरज कुमार और धन्यवाद ज्ञापन डीपीआरओ अभिषेक राज ने किया। मौके पर एडीएम बिरजू दास, एडीएम रविन्द्र प्रसाद, एनडीसी राजीव रंजन, ओएसडी चंदन कुमार, न्यास सदस्य विजय सिंह, जितेंद्र कुमार, कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ, डीएसपी अजय नारायण यादव व अन्य मौजूद थे।

महाशिवरात्रि पर लगने वाले सिंहेश्वर मेले का हुआ उद्घाटन महाशिवरात्रि पर लगने वाले सिंहेश्वर मेले का हुआ उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 01, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.