आलमनगर में चुनावी रंजिश में चली गोलीबारी में एक वार्ड सदस्य प्रत्याशी की मौत

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के बड़गाँव पंचायत में चुनावी रंजिश में चली गोलीबारी में एक वार्ड सदस्य प्रत्याशी की मौत हो गई, वहीं दो व्यक्ति घायल हो गए  जिसका उपचार किया जा रहा है. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटा और अधिकारियों को चार घंटे तक बंधक बनाकर रखा एवं सात मतदान केंद्र पर मतदान कार्य बाधित कर दिया. 

घटना के बावत लोगों ने बताया कि वर्तमान मुखिया सह प्रत्याशी शांति देवी के पति रन विजय कुमार मंडल द्वारा बड़गाँव पंचायत के चकरामी वासा के पास मतदाताओं के बीच रुपए बाँटने को लेकर मुखिया प्रत्याशी ललिता देवी पति वीरेंद्र कुमार सिंह के समर्थकों द्वारा मारपीट कर उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके उपरांत मुखिया प्रत्याशी शांति देवी के पति रणविजय कुमार मंडल अपने समर्थकों के साथ मुखिया प्रत्याशी ललिता देवी के पति वीरेंद्र कुमार सिंह के साथ बड़गांव में मारपीट पर उतारू हो गए एवं दोनों ओर से लाठी डंडा चलने के उपरांत गोलीबारी होने लगी. 

गोलीबारी के दौरान वार्ड सदस्य प्रत्यासी बृज मोहन कुमार पिता बालेश्वर मंडल की मौत हो गई. वहीं नथनी शर्मा एवं छोटू कुमार गोली लगने से गंभीर रुप से जख्मी हो गए. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो उन्हें आक्रोशित भीड़ का सामना करना पड़ा एवं सुबह वरीय पदाधिकारी एसडीओ उदा किशनगंज राजीव रंजन सिन्हा, डीएसपी सतीश कुमार, थानाध्यक्ष आलमनगर उदय कुमार सहित पुलिसकर्मी जब घटनास्थल पर पहुंचे तो लोगों ने चारों ओर से सड़क को जाम कर दिया एवं आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटा. आक्रोशित लोगों का कहना था कि चुनाव को रद्द किया जाए एवं जल्द से जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित किया जाए. 

वहीं पदाधिकारी के लाख समझाने के बावजूद भी शव को नहीं ले जाने पर आमदा थे. इधर वरीय पदाधिकारियों के आगे बोल्डर लगा कर लगभग 4 घंटे तक वरीय पदाधिकारियों को बंधक बनाए रखा. बहुत समझाने बुझाने पर लगभग 11:00 बजे लोगों के द्वारा बाधित किए गए मतदान केंद्रों पर मतदान करने पर लोग राजी हुए एवं मतदान शुरु कराया गया. लगभग 12:00 बजे जाम को खत्म कर शव को पोस्टमार्टम हेतु ले जाने दिया.

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

आलमनगर में चुनावी रंजिश में चली गोलीबारी में एक वार्ड सदस्य प्रत्याशी की मौत आलमनगर में चुनावी रंजिश में चली गोलीबारी में एक वार्ड सदस्य प्रत्याशी की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.