मधेपुरा में 36.47 करोड़ की लागत से बनेगा चार मंजिला मॉडल अस्पताल, सीएम करेंगे वर्चुअल शिलान्यास

मधेपुरा में 34 करोड़ की लागत से बनेगा चार मंजिला इमारत अस्पताल, आज सीएम नीतीश कुमार करेंगे पटना से वर्चुअल शिलान्यास. दरसअल मॉडल अस्पताल के रूप में विकसित होगा मधेपुरा का सदर अस्पताल, बिहार के सीएम नितीश कुमार करेंगे भव्य इमारत अस्पताल का शिलान्यास. 

बता दें कि बीते कोरोना काल में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर लगातार सवाल उठ रहे थे. कभी बेड की कमी तो कभी ऑक्सीजन की किल्लत से विभाग की किरकिरी विपक्ष द्वारा लगातार की जा रही थी. वहीं इन खामियाँ से मधेपुरा सदर अस्पताल भी अछूता नहीं था. 

जी हां मधेपुरा सदर अस्पताल का अब कायाकल्प होने वाला है जिले के सदर अस्पताल मॉडल अस्पताल के रूप में विकसित होगा. इसे राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन की ओर से विकसित किया जा रहा है. माडल अस्पताल बनाने के लिए इस पर 36.47 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी. बताया जा रहा है कि राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार संस्थान परिसर, बिहार के शेखपुरा से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिलावासियों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा के साथ-साथ विभिन्न प्रकार की आधुनिक जांच एवं चिकित्सीय सुविधा को लेकर सदर अस्पताल को जिले का मॉडल अस्पताल बनाने के लिए वर्चुअल मध्यम से शिलान्यास कर रहे हैं, जिसमे मधेपुरा भी शामिल है. इससे अब सदर में बेहतर चिकित्सा उपलब्ध होने की संभावना जताई जा रही है. 

मॉडल अस्पताल बनने के बाद अलग अलग विभाग की शुरुआत की जाएगी और स्थानीय लोगों के अलावे जिले के बाहर से आने वाले मरीजों को भी वेहतर सुविधा उपलब्ध होगी.उक्त बातों की जानकारी अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ, डीपी गुप्ता और डीपीएम प्रिंस कुमार ने संयुक्त रूप से देते हुए बताया कि अब अस्पताल के बन जाने से जहां स्थानीय लोगों को वेहतर सुविधा मिलेगी वहीं अस्पताल कर्मियों को भी वेहतर कार्य करने में बिल्डिंग के इन्फ्रास्ट्रक्चर और अन्य सुविधा देने को लेकर मदद मिलेगी. उन्होंने बताया कि बिहार के 10 जिलों को चिन्हित किया गया है जहाँ आज बिहार के मुखिया नीतीश कुमार बड़ा सौगात देंगे.       


          

मधेपुरा में 36.47 करोड़ की लागत से बनेगा चार मंजिला मॉडल अस्पताल, सीएम करेंगे वर्चुअल शिलान्यास मधेपुरा में 36.47 करोड़ की लागत से बनेगा चार मंजिला मॉडल अस्पताल, सीएम करेंगे वर्चुअल शिलान्यास Reviewed by Rakesh Singh on December 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.