कोविड टीका के दोनों डोज लेने वाले को किया गया सम्मानित

मधेपुरा जिले के चौसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज कोविड 19 वैक्सीन के दोनों डोज़ लेने वाले को लक्की ड्रॉ के माध्यम से कुल महिला समेत सात लोगों को पुरष्कृत किया गया. इसे आम लोगों में कोविड 19 के दूसरे डोज को बढ़ावा देने के लिए "एक टीका लगाओ ईनाम पाओ" अभियान के तहत चलाया गया.

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ज्ञान रंजन कुमार ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना टीकाकरण के दूसरे खुराक को बढ़ावा देने के लिए 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक स्वास्थ्य विभाग एवं केयर इंडिया के सामूहिक प्रयास से पुरस्कृत करने की व्यवस्था की गई है. उसी के अनुसार आज मंगलवार को यह कार्यक्रम रखा गया.

केयर इंडिया प्रबंधक हिमांशु सिंह ने बताया कि वैसे लाभार्थी जिन्होंने अपना दूसरा कोविड-19 टीका निर्धारित समय यानी 84 दिन या उसके सात दिनों के अंदर लगा लिया है. उनके लिए लकी ड्रॉ निकाला जाता है. इसके अंतर्गत 6 लाभार्थियों को सांत्वना पुरस्कार एवं एक लाभार्थी को बंपर पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है. चयनित लाभार्थियों को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ज्ञान रंजन कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर मोहम्मद हसनैन, डॉ जयकिशन कुमार, केयर इंडिया प्रबंधक हिमांशु सिंह, स्वास्थ्य प्रशिक्षक गोपाल सिंह, महिला पर्यवेक्षक शबाना प्रवीण, आशा मैनेजर आशा कुमारी ने पुरस्कृत किया. 

मौके पर मोहम्मद रसीद, लेखापाल राजीव कुमार, एक्सरे टेक्नीशियन नवनीत कुमार, प्रीतम कुमार, आदित्य कुमार, प्रणव कश्यप, शशि जयसवाल तथा अन्य कर्मी उपस्थित थे.

मालूम हो कि वैसे व्यक्ति जिनके दूसरे डोज लेने का समय पूरा हो गया है वे अपने निर्धारित तिथि से सात दिन के अंदर दूसरा डोज लेने पर लॉटरी की पात्रता को पूरा करते हैं. इस मौके पर सिविल सर्जन ने लोगों से समय पर दूसरा डोज लेने की अपील की है और कहा है कि बिना दूसरे डोज के हम पूरी तरह कोविड से प्रतिरक्षित नहीं हो सकते.

कोविड टीका के दोनों डोज लेने वाले को किया गया सम्मानित कोविड टीका के दोनों डोज लेने वाले को किया गया सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.